Lucknow Traffic: लखनऊ में कल बदल जाएगी पूरी यातायात व्यवस्था, परेशानी से बचना है तो पहले ही जान लें अपना रूट

Lucknow Traffic: राजधानी लखनऊ में शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इंदिरागांधी प्रतिष्ठान में भाग लेने आ रहे हैं। जिसको लेकर ट्रैफिक पुलिस ने पूरे शहर का ट्रैफिक रूट डायवर्ड किया है। यह ट्रैफिक प्‍लान सिर्फ एक दिन के लिए सुबह छह बजे से शाम छह बजे तक लागू रहेगा।

traffic alert
लखनऊ में शुक्रवार को यह रहेगा ट्रैफिक डायवर्जन   |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • लखनऊ में कल ट्रैफिक रूट रहेगा पूरी तरह से डायवर्ड
  • सुबह छह बजे से शाम छह बजे तक ट्रैफिक डावर्जन होगा लागू
  • भारी वाहनों की शहर में रहेगी पूरी तरह नो एंट्री

Lucknow Traffic: लखनऊ के इंदिरागांधी प्रतिष्ठान में पीएम मोदी के होने वाले कार्यक्रम को लेकर शुक्रवार को शहर की यातायात व्यवस्था में बड़ा बदलाव किया गया है। ट्रैफिक पुलिस द्वारा शुक्रवार के लिए जारी रूट प्‍लान के अनुसार वाहनों के लिए डायवर्जन व्यवस्था सुबह छह बजे से लागू होगी। इस दौरान बड़े वाहनों का प्रवेश शहर में पूरी तरह से प्रतिबंधित रहेगा। वहीं शहर के अंदर छोटे वाहनों के लिए भी कई रास्‍तों को डायवर्ड किया गया है।

डिगडिगा चौराहे से वाहनों को डायवर्ड करके पिकअप तिराहे से पॉलीटेक्निक की तरफ निकाला जाएगा। वाहन पिकअप ओवरब्रिज के ऊपर से आईजीपी की ओर नहीं जाएंगे। वहीं कठौता झील चौराहे से जाने वाले वाहन विजयीपुर अंडर पास और आईजीपी की तरफ नहीं जाएंगे। इन वाहनों को चिनहट तिराहा, हनीमैन चौराहा और हुसड़िया के रास्ते निकाला जाएगा। इसी तरह समिट बिल्डिंग तिराहे से आने वाले वाहनों को एंक्लेव तिराहे के रास्ते मोड़ दिया जाएगा।

कई रास्‍ते रहेंगे पूरी तरह प्रतिबंधित

बैंक ऑफ इंडिया तिराहे से आईजीपी की तरफ जाने वाले वाहनों को यातायात पुलिस एंक्लेव अथवा गोमतीनगर स्टेशन की तरफ मोड़ा जाएगा। सिनेपोलिस अंडर पास, सीआईआई कार्यालय तिराहा से विजयीपुर अंडर के मध्य सर्विस लेन पर आवागमन पूरी तरह से प्रतिबंधित रहेगा। वहीं न्यू हाईकोर्ट मोड़ से आईजीपी चौराहे के मध्य वाहन नहीं जा सकेंगे। इन वाहनों को सुषमा हॉस्पिटल, पालीटेक्निक चौराहा अथवा कमता के रास्ते भेजा जाएगा। इसी तरह कमता शहीदपथ तिराहे से विराज टॉवर, विजयीपुर अंडर पास सर्विस रोड पर वाहन नहीं जाएंगे। इन वाहनों को पॉलीटेक्निक चौराहा, कठौता झील के रास्ते भेजा जाएगा।

कानपुर से आने वालों को भी होगी दिक्कत

पॉलीटेक्निक चौराहे से लोहिया पथ के रास्ते हजरतगंज की तरफ जाने वाले वाहन समिट के दौरान भूतनाथ, बादशाहनगर से निशातगंज के रास्ते जाएंगे। वहीं समता मूल चौराहे से पेपर मिल कालोनी, गोमती बैराज पुल एवं 1090 चौराहे से वाहन बालू अड्डा तिराहा, बटलर रोड होकर जाएंगे। इसी तरह कानपुर की तरफ से आने वाले वाहन जुनाबगंज मोड़ से अमौसी एयरपोर्ट की ओर नहीं जा सकेंगे। यह वाहन मोहनलालगंज, कटी बगिया से मोहान रोड के रास्ते जाएंगे। इसके अलावा रायबरेली, सुल्‍तानपुर, मोहनलाल गंज और गोसाइगंज की तरफ से आने वाले रूट को भी डायवर्ड किया गया है।

Lucknow News in Hindi (लखनऊ समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर