Har Ghar Tiranga Abhiyan: योगी ने बच्चों को सौंपा राष्ट्रध्वज, भारत माता की जय के नारों से गूंजा CM आवास परिसर

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को अपने आवास से हर घर तिरंगा अभियान की शुरूआत की। हर घर तिरंगा अभियान 13-15 अगस्त तक जारी रहेगा और यूपी में 4.5 करोड़ ध्वज फहराए जाएंगे।

UP CM Yogi Adityanath flags off Har Ghar Tiranga campaign in Lucknow
बच्चों को राष्ट्रध्वज सौंप, सीएम योगी ने शुरू किया 'हर घर तिरंगा' अभियान 
मुख्य बातें
  • बच्चों को राष्ट्रध्वज सौंप, सीएम योगी ने शुरू किया 'हर घर तिरंगा' अभियान
  • 13-15 अगस्त तक आयोजित हो रहा है राष्ट्रव्यापी हर घर तिरंगा अभियान
  • स्कूली बच्चों की प्रभात फेरी को सीएम ने दिखाई हरी झंडी

खनऊ: हाथों में राष्ट्रध्वज तिरंगा, मन में राष्ट्र के लिए कुछ कर गुजरने की इच्छा और वंदेमातरम, भारत माता की जय के ओजस्वी नारों से गुंजायमान वातावरण....। कुछ ऐसा ही दृश्य शनिवार को मुख्यमंत्री आवास परिसर में रहा, जहां आजादी के अमृत महोत्सव के मौके पर 13-15 अगस्त तक आयोजित 'हर घर तिरंगा' अभियान की औपचारिक शुरुआत हो रही थी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने स्कूली बच्चों के हाथों में तिरंगा सौंपा तो बच्चों के गर्व और खुशी मिश्रित भाव वाले चेहरे देख लगा मानो नई पीढ़ी अपनी महती जिम्मेदारियों का अहसास कर रही हो।

सीएम ने बच्चों को दिए उपहार

तिरंगा देते हुए मुख्यमंत्री ने बालक-बालिकाओं से उनका परिचय पूछा और आजादी के अमृत महोत्सव के मायने बताए। सीएम ने बच्चों की प्रभात फेरी को हरी झंडी भी दिखाई। मुख्यमंत्री योगी के स्वर में स्वर मिलाकर भारत माता की जयकार लगाते स्कूली बच्चों का उल्लास चरम पर था। सीएम योगी की ओर से सभी बच्चों को उपहार भी दिए गए।

Har Ghar Tiranga Abhiyan 2022 LIVE Updates

योगी ने कू पर लिखे अपने संदेश में कहा, 'प्रिय प्रदेश वासियो! देश की आजादी के 75 वर्ष पूर्ण होने के उपलक्ष्य में माननीय प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में पूरा देश ’आजादी का अमृत महोत्सव’ मना रहा है। हमारी आन-बान-शान का प्रतीक भारत का राष्ट्रध्वज देश के शौर्य, शांति और बलिदान का प्रतीक भी है। आइए, 13 से 15 अगस्त तक #HarGharTiranga अभियान से जुड़कर, हम भी अपने-अपने घर पर तिरंगा फहराकर ’आजादी का अमृत महोत्सव’ में भागीदार बनें, आदरणीय प्रधानमंत्री जी के ’एक भारत-श्रेष्ठ भारत’ के संकल्प से जुड़ें।'

फहराए जाएंगे साढ़े चार करोड़ ध्वज 

बता दें कि आजादी के अमृत महोत्सव के अवसर पर 13-15 अगस्त तक राष्ट्रव्यापी हर घर तिरंगा अभियान आयोजित किया गया है। इसके तहत सभी सरकारी, निजी, वाणिज्यिक भवनों पर लोग स्वतः स्फूर्त भाव से राष्ट्रध्वज फहरा रहे हैं। अभियान के तहत प्रदेश में 4.5 करोड़ ध्वज फहराये जाने का अनुमान है।

Har Ghar Tiranga Certificate 2022: ऐसे डाउनलोड करें हर घर तिरंगा सर्टिफिकेट, ये है डायरेक्ट लिंक

Lucknow News in Hindi (लखनऊ समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर