CM योगी ने 3.42 लाख लोगों को दी सौगात, बोले- रोटी, कपड़ा और मकान के नारों को हकीकत में बदला

मुख्यमंत्री ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से वाराणसी, मथुरा-वृंदावन, गाजियाबाद, अयोध्या एवं सहारनपुर के लाभार्थियों से सीधा संवाद भी किया। 

Yogi Adityanath
यूपी में अब तक लगभग 17 लाख आवासों की स्वीकृति मिल चुकी है 

गोरखपुर: यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) के तीन लाख 42 हजार 322 लाभार्थियों को बड़ी सौगात देते हुए उनकी पहली, दूसरी या तृतीय किस्त के रूप में 2409 करोड़ रुपये की धनराशि ऑनलाइन ट्रांसफर की। कहा कि रोटी कपड़ा और मकान के नारे को हकीकत में बदला गया है। यह राशि एचडीएफसी बैंक के माध्यम से हस्तांतरित हुई है। यूपी में अब तक लगभग 17 लाख आवासों की स्वीकृति मिल चुकी है, जिसमें छह लाख 46 हजार आवास पूरे हो चुके हैं।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि, "रोटी, कपड़ा और मकान देने के नारे और वादे आजादी के बाद से ही चलते रहे हैं, लेकिन इन नारों को हकीकत में बदलने का कार्य प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया है। आज उसी का परिणाम है कि हर व्यक्ति को मकान की गारंटी, हर व्यक्ति को आजीविका की गारंटी और रोटी की गारंटी केंद्र और प्रदेश सरकार मिलकर दे रहे हैं।"

उन्होंने कहा कि, "कोरोना काल में जब पूरी दुनिया पस्त है, तब देश और उत्तर प्रदेश ने इसमें सबसे पहले सफलता पाई है। कोरोना काल में हमने लोगों की जान भी बचाई और उनको आजीविका के साथ जोड़कर जहान को भी बचाया है।"

नगर विकास मंत्री आशुतोष टंडन ने मुख्यमंत्री का स्वागत करते हुए इस योजना के तहत बनाए गए आवासों के बारे में जानकारी दी। कार्यक्रम में प्रधानमंत्री आवास योजना की प्रगति पर केंद्रित वीडियो का प्रदर्शन भी किया गया। इस कार्यक्रम का प्रसारण प्रदेश के सभी नगर निकायों में किया गया।

कार्यक्रम में शहर के विभिन्न वार्डों से आए 14 लाभार्थियों को मुख्यमंत्री ने उनके मकान का प्रमाण पत्र प्रस्तुत किया। सभी के खाते में तीसरी एवं अंतिम किस्त के रूप में 50 हजार रुपये भेजे गए हैं। मुख्यमंत्री के हाथों आवास की सौगात पाकर लाभार्थियों के चेहरे खिल उठे। उन्होंने इस योजना के लिए प्रधानमंत्री एवं मुख्यमंत्री के प्रति आभार व्यक्त किया।

Lucknow News in Hindi (लखनऊ समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर