UP Crime News: बिजनौर में महिला को सुसराल में घर के अंदर भेजने के लिए पुलिस ने बुलाया बुलडोजर, जानिए मामला

UP Crime News: बिजनौर में एक महिला को दहेज न देने पर उसे ससुराल वालों ने घरसे निकाल दिया था। जिसके बाद महिला इलाहाबाद हाईकोर्ट पहुंच गई। हाईकोर्ट के आदेश के बाद पुलिस महिला को लेकर ससुराल पहुंची तो परिजनों ने घर का गेट खोलने से मना कर दिया। पुलिस ने बुलडोजर बुला लिया, इसके बाद ससुराल वालों ने बहू के लिए घर का दरवाजा खोल दिया।

ghaziabad crime news
बिजनौर में महिला को सुसराल वाले घर में भेजने के मामले में एसपी सिटी प्रवीण रंजन ने दी जानकारी  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • हाईकोर्ट के आदेश पर हुई कार्रवाई
  • दहेज के लिए महिला को घर से निकाल दिया गया था
  • बुलडोजर के खौफ के बाद ससुराल वालों ने खोला दरवाजा

UP Crime News: यूपी के बिजनौर के थाना हल्दौर के हरि नगर गांव में एक महिला को पुलिस ने उसके ससुराल पहुंचाने के साथ ही सुरक्षा भी मुहैया कराई। बता दें कि महिला के पति ने उसे दहेज के चक्कर में घर से झगड़ा करने के बाद बाहर निकाल दिया था। इसके बाद पीड़ित महिला इलाहाबाद हाईकोर्ट पहुंच गई। इस प्रकरण में हाईकोर्ट ने महिला को ससुराल पहुंचाने और उसे सुरक्षा मुहैया कराने को लेकर बिजनौर पुलिस को आदेश जारी किया। इस आदेश के मिलने के बाद पुलिस पीड़ित महिला को लेकर उसके ससुराल पहुंच गई। बता दें कि पुलिस से घंटों नोकझोंक के बाद भी आरोपी पति और परिजन घर का दरवाजा खोलने को तैयार नहीं थे।

बता दें कि मजबूरन पुलिस को गेट खुलवाने के लिए बुलडोजर की मदद लेनी पड़ी। ऐसे में महिला के ससुराल वालों ने बुलडोजर के डर के मारे दरवाजे खोल दिए। इसके बाद पुलिस ने पीड़ित महिला को उसके ससुराल छोड़कर बाकायदा सुरक्षा मुहैया भी प्रदान कर दी है।

ये था पूरा मामला

बता दें कि यह प्रकरण हल्दौर इलाके के हरिनगर गांव का है। यहां के शेर सिंह नाम के शख्स ने अपनी बेटी नूतन की शादी हिन्दू रीति रिवाज के तहत रोबिन के साथ एक मार्च 2017 को की थी। लड़की के पिता ने मामले में जानकारी देते हुए बताया कि, अपनी हैसियत के मुताबिक उन्होंने शादी की थी। शादी के बाद कुछ समय तक ससुराल वालों ने महिला को सही से घर पर रखा, लेकिन बाद में पांच लाख रुपये और एक गाड़ी की मांग करने लगे। दहेज की मांग पूरी न करने पर रोबिन ने अपनी पत्नी से मारपीट की और उसे घर से निकाल दिया। वहीं ससुराल वालों ने बिजनौर कोर्ट के ऑर्डर को भी अनसुना कर दिया। जिसके बाद पीड़ित महिला के पिता ने इलाहाबाद हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया। मामले में सुनवाई करने के बाद हाईकोर्ट ने कहा कि पीड़ित महिला अपने सुसराल वाले घर में ही रहेगी।

बुलडोजर के खौफ से खुला गेट

बता दें कि मामले में एसपी सिटी प्रवीण रंजन ने बताया कि, हाईकोर्ट ने लोकल पुलिस को महिला सुरक्षा मुहैया कराने के आदेश दिए थे। उसी के पालन के तहत पुलिस और प्रशासन ने पीड़ित महिला को साथ लेकर उसके ससुराल पहुंच गई। लेकिन इसके बावजूद ससुराल वालों ने दरवाजा नहीं खोला। काफी नोकझोंक के बाद पुलिस को गेट तोड़ने के लिए बुलडोजर मंगवाना पड़ गया। बुलडोजर के खौफ से ससुराल वालों ने दरवाजा खोल दिया। जिसके बाद पीड़ित महिला नूतन मलिक को घर में प्रवेश कराकर बाकायदा पुलिस की तरफ से सुरक्षा भी उपलब्ध करा दी गई है।

Lucknow News in Hindi (लखनऊ समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर