UP Crime: अमेठी पुलिस कस्टडी में आरोपी की संदिग्ध मौत पर बवाल, चोरी के मामले में किया गया था गिरफ्तार

Accused Dies In Police Custody: अमेठी पुलिस कस्टडी में सुल्तानपुर के शख्स की मौत हो गई। रुपये चोरी के मामले में पुलिस ने उसके घर दबिश दी थी। दबिश के दौरान वह छत से कूद गया था। पुलिस उसे साथ ले गई थी। घायल ने अस्पताल में दम तोड़ दिया।

Accused Dies In Police Custody
पुलिस कस्टडी में आरोपी की मौत पर जानकारी देते अमेठी के एसपी इलामारन  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • अमेठी पुलिस कस्टडी में सुल्तानपुर के शख्स की मौत
  • चोरी के मामले में पुलिस ने आरोपी के घर दी थी दबिश
  • दबिश के दौरान वह छत से कूद गया था आरोपी

Accused Dies In Police Custody: यूपी की अमेठी पुलिस की साख पर एक बार फिर दाग लगा है। पुलिस अभिरक्षा में एक आरोपी की मौत होने के मामले से हड़कंप मच गया है। मृतक के परिजनों ने पुलिस पर हत्या और लूट का गंभीर आरोप लगाया है। हालांकि पुलिस इसे दुर्घटना बता रही है। दरअसल पुलिस आरोपी के घर दबिश देने गई थी दबिश के दौरान आरोपी छत से कूद गया, जिससे वह घायल हो गया। बाद में इलाज के दौरान अस्पताल में उसकी मौत हो गई। वहीं परिजनों ने पुलिस पर थर्ड डिग्री देने का आरोप लगाया है। आरोपी की मौत से परिजनों में कोहराम मचा है। 

जानकारी के अनुसार सुल्तानपुर के धम्मौर के रहने वाले 42 वर्षीय दिनेश कुमार मिश्रा पर अमेठी के गौरीगंज में बैंक ऑफ बड़ौदा में महिला ने 50 हजार रुपये चोरी करने का आरोप लगाया था। बैंक मैनेजर की शिकायत पर गौरीगंज पुलिस दिनेश के घर दबिश देने गई थी। 

छत से कूदने से दौरान गंभीर रूप से हो गया था घायल

दबिश के दौरान आरोपी छत कूदकर भागने लगा। नीचे गिरने से उसे गंभीर चोट लग गई। उसे गौरीगंज जिला अस्पताल में भर्ती कराया। यहां उसकी मौत हो गई। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। एसपी अमेठी डॉ इलामारन के अनुसार गौरीगंज पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर बीती रात धम्मौर थाना इलाके के दिनेश कुमार के घर पर दबिश दी। पुलिस को देख दिनेश ने अपने एक मंजिला मकान से कूदकर भागने की कोशिश की लेकिन कूदते ही उसके सिर में गंभीर चोट आ गई। पुलिस की टीम ने उसे गौरीगंज जिला अस्पताल में भर्ती कराया। यहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई है।

आरोपी की पत्नी ने पुलिस पर लगाए गंभीर आरोप

वहीं मृतक की पत्नी अनीता ने बताया कि पुलिस वाले रात में घर आए थे। अनीता ने आरोप लगाया कि पुलिसवालों ने उन्हें छत से धकेल दिया। घर में रखे सारे पैसे ले लिए। हमने पुलिस से कहा कि दिनेश को शर्ट पहना दीजिये लेकिन शर्ट नहीं पहनने दी। हमने कहा कि मुझे भी साथ लेकर चलो लेकिन उन्होंने कहा जो पैसा रखा है वो सब दे दो। दिनेश को सुबह छोड़ देंगे। आरोप है कि दिनेश को गाड़ी में बैठाकर मारते पीटते ले गए। मृतक के भाई अशोक ने कहा कि सुबह 4 बजे असैदापुर अस्पताल से फोन आया था कि तुम्हारे भाई की तबीयत बिगड़ गई है। उसे ट्रामा सेंटर ले जाओ। मैं बाइक से वहां पहुंचा तो जानकारी मिली कि चोट लगने की वजह से दिनेश की मौत हो गई है।
 

Lucknow News in Hindi (लखनऊ समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर