यूक्रेन से लौटे यूपी के स्टूडेंट्स को घर जाने का इंतजाम करेगी यूपी सरकार

लखनऊ समाचार
कुंदन सिंह
कुंदन सिंह | Special Correspondent
Updated Feb 26, 2022 | 14:25 IST

यूक्रेन से आने वाले यूपी के छात्रों को राज्य सरकार अपने खर्च पर उनके घर तक भेजेगी। इसके लिए खास इंतजाम किए गए हैं।

Russia Ukraine war, UP, Student, yogi adityanath government, students stranded in ukraine
यूक्रेन से लौटे यूपी के स्टूडेंट्स को घर जाने का इंतजाम करेगी यूपी सरकार 

यूक्रेन से भारत पहुंचने वाले उत्तर प्रदेश के निवासियों को उनके घर तक ले जाने की व्यवस्था प्रदेश सरकार द्वारा की जाएगी।इसको लेकर प्रदेश के रेसिडेंट कमिश्नर को निर्देशित किया गया है कि वे यूक्रेन से वापस आने वाले प्रदेश के नागरिकों की सुविधा के लिए एयरपोर्ट पर काउंटर स्थापित करें तथा केंद्र सरकार व अन्य समस्त संबंधित से समन्वय स्थापित करते हुए आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित कराएं।

 उत्तर प्रदेश सरकार ने यूक्रेन में उत्पन्न आपातकालीन हालात को देखते हुए प्रदेश के स्टूडेंट और प्रोफेशनल जो अभी यूक्रेन में हैं उन तक सहायता पहुंचाने के लिए विदेश मंत्रालय, भारत सरकार एवं भारतीय दूतावास, कीव से समन्वय हेतु राहत आयुक्त एवं सचिव, राजस्व विभाग श्री रणवीर प्रसाद को नोडल अधिकारी नामित किया है। साथ ही, प्रदेश में राज्य कन्ट्रोल रूम (24x7) स्थापित किया गया है, जिसका टोल फ्री हेल्पलाइन नं0-(0522) 1070, मोबाइल नं0-9454441081 तथा ई-मेल आई0डी0 rahat@nic.in है।

Ukraine Crisis: यूक्रेन में फंसे भारतीय छात्रों ने बताई आपबीती, कोई अंडरग्राउंड मेट्रो तो कोई बंकर्स में है छिपा

Lucknow News in Hindi (लखनऊ समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर