ग्राम पंचायत चुनाव से पहले यूपी पुलिस ऑपरेशन शस्त्र लाइसेंस अभियान, तारीखों पर टिकी नजर

up gram panchayat chunav 2020 current news: ग्राम पंचायतों के लिए चुनाव की तारीख का ऐलान अभी नहीं हुआ है। लेकिन पुलिस प्रशासन चुनाव में किसी तरह की बाधा न पहुंचे इसके लिए ऑपरेशन शस्त्र लाइसेंस चला रहा है।

ग्राम पंचायत चुनाव से पहले यूपी पुलिस ऑपरेशन शस्त्र लाइंसेंस अभियान, तारीखों पर टिकी नजर
ग्राम पंचायत चुनाव से पहले यूपी पुलिस की कार्रवाई 

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के हर कोने में लोगों को उत्सुकता है कि पंचायत के चुनाव कब होंगे। कोरोना महामारी की वजह से चुनावों को टाला गया है। वैसे तो चुनावी तारीखों का ऐलान नहीं हुआ है। लेकिन पुलिस प्रशासन हथियारों को लेकर सख्त और सतर्क हो गया है। पीलीभीत पुलिस ने ऑपरेशन शस्त्र लाइसेंस चलाकर 306 शस्त्र लाइसेंस निरस्त कराए हैं।

पीलीभीत एसपी के निर्देश पर कार्रवाई
पीलीभीत एसपी के निर्देश पर सभी थानों से इस तरह का इनपुट लिया गया। इसके अलावा एलआईयू की भी मदद ली गई। इसके बाद आई रिपोर्ट के आधार पर एसपी ने जिले में 306 शस्त्र लाइसेंस धारकों के लाइसेंस निरस्त कराए हैं। जिनमे शहर कोतवाली में 23,थाना सुनगढ़ी में 3,थाना गजरौला में नौ,जहानाबाद में 40,अमरिया में 61,न्यूरिया में 25,बीसलपुर में 28,उत्तरी में तीन,हजारा में 14 लोगों के शस्त्र लाइसेंस निलंबित किए गए हैं। पुलिस रिकार्ड के मुताबिक शस्त्र लाइसेंस धारक के मर जाने के कारण जिले में सभी थाना क्षेत्रों को मिलाकर कुल 253 लोगों के शस्त्र लाइसेंस निरस्त कराए गए हैं। 

पीलीभीत में 10 हजार से अधिक शस्त्र लाइसेंस
पीलीभीत में कुल 13036 शस्त्र लाइसेंस हैं। पुलिस के मुताबिक बीसलपुर कोतवाली इलाके में  शस्त्र लाइसेंस धारकों की संख्या सबसे अधिक है। यहां कुल 2074 शस्त्र लाइसेंस धारक है। हजारा में सबसे कम शस्त्र लाइसेंस धारक 145 ही हैं। एसपी जयप्रकाश का कहना है कि जिले में शस्त्र लाइसेंस के निरस्तीकरण को लेकर अभियान चलाया गया था।

Lucknow News in Hindi (लखनऊ समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर