PFI से जुड़े दो लोगों को यूपी एसटीएफ ने दबोचा, हिंदू नेताओं को निशाना बनाने की फिराक में थे

उत्तर प्रदेश एसटीएफ ने PFI से जुड़े दो लोगों को दबोचा है बताया जा रहा है कि वो प्रदेश के अहम स्थानों पर हमले की योजना बना रहे थे साथ ही हिंदू नेता भी उनके निशाने पर थे।

adg
एडीजी प्रशांत कुमार ने बतााया कि इनके इरादे खासे खतरनाक थे 

यूपी एसटीएफ ने PFI से जुड़े दो लोगों को अरेस्ट किया है उनके पास से डेटोनेटर और हथियार बरामद हुए हैं, साथ ही उनसे विस्फोटक दस्तावेज भी बरामद किए गए हैं, इस बारे में यूपी एडीजी,लॉ एंड ऑर्डर एडीजी प्रशांत कुमार ने ब्रीफिंग करते हुए बतााया कि इनके इरादे खासे खतरनाक थे।

उन्होंने कहा कि पकड़े गए ये लोग राज्य के महत्वपूर्ण स्थानों पर हमले की योजना बना रहे थे और हिंदू संगठनों में महत्वपूर्ण पदों पर बैठे लोगों को निशाना बनाने की फिराक में थे।

प्रशांत कुमार ने बताया कि केरल के अंसाद बदरुद्दीन और फिरोज खान पीएफआई के दो सदस्य हैं जिन्हें आज यूपी एसटीएफ ने गिरफ्तार किया है। वे अपने नेटवर्क का विस्तार करने की कोशिश कर रहे थे।

प्रारंभिक पूछताछ के अनुसार, उन्होंने कहा कि वे अपनी विचारधारा को फैलाना चाहते थे और एक विशेष धर्म के लोगों को अपनी विचारधारा का प्रसार करने के लिए प्रशिक्षित करना चाहते थे।वे एक विशेष समूह को प्रशिक्षित करना चाहते थे और उन्हें आत्मनिर्भर बनाना चाहते थे।

उनके पास से विस्फोटक उपकरण, डेटोनेटर, तार, पिस्तौल, जिंदा कारतूस, 4800 रुपये, 1 पैन कार्ड, 1 आधार कार्ड, 2 पेन ड्राइव, 1 मेट्रो कार्ड बरामद हुए हैं।

'हिंदू संगठनों के शीर्ष हिंदू नेताओं को निशाना बनाना चाहते थे'

पुलिस ने बताया कि उन्हें गिरफ्तार कर लिया हमें पिछले कई दिनों से कुछ जानकारी मिली है कि पीएफआई के कुछ लोग भारत के खिलाफ लड़ाई शुरू करने के लिए एक आतंकी समूह बनाने की साजिश रच रहे हैं।वे एक ही समय में अलग-अलग हिंदू संगठनों के शीर्ष हिंदू नेताओं को निशाना बनाना चाहते थे। और उन्होंने खास स्थानों की रेकी भी की थी,वो बंसत पंचमी के आस-पास हिंदू नेताओं को निशाना बनाना चाहते थे और उन्होंने नफरत फैलाने के लिए धार्मिक आयोजनों में विस्फोट करने की योजना बनाई थी।

Lucknow News in Hindi (लखनऊ समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर