Lulu Mall in Lucknow: लखनऊ में खुला यूपी का सबसे बड़ा लुलु मॉल, सीएम योगी आदित्यनाथ ने किया उद्घाटन

Lulu Mall in Lucknow: उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ में प्रदेश का सबसे बड़ा मॉल 'लुल मॉल' का उद्घाटन किया। यह 22 लाख वर्गफीट एरिया में फैला गै। 

UP's biggest Lulu mall opened in Lucknow, CM Yogi Adityanath inaugurated
यूपी के लखनऊ में खुला लुलु मॉल  |  तस्वीर साभार: ANI

लखनऊ : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को लखनऊ में लुलु मॉल (Lulu Mall) का उद्घाटन किया। आम लोगों के लिए यह मॉल सोमवार से खुल जाएगा। दुबई कंपनी लुलु ने इस मॉल का निर्माण करवाया है। इसे यूपी का सबसे बड़ा मॉल बताया गया है। यह दो हजार करोड़ की लागत से बना है। यह 22 लाख वर्गफीट में है। 

सुपरमार्केट सीरीज का संचालन करने वाले लुलु ग्रुप इंडिया ने रविवार को लखनऊ में एक मॉल की शुरुआत के साथ अपने कारोबार का विस्तार किया है। संयुक्त अरब अमीरात स्थित लुलु समूह ने बताया कि कोच्चि, बैंगलोर और तिरुवनंतपुरम के बाद लखनऊ चौथा शहर है जहां उसने अपना सुपरमार्केट खोला है।

समूह का कारोबार हाइपरमार्केट, शॉपिंग मॉल, खाद्य प्रसंस्करण इकाइयों समेत ई-कॉमर्स जैसे क्षेत्रों में फैला हुआ है। समूह के संस्थापक युसुफ अली ने वर्ष 2000 में लुलु हाइपरमार्केट की स्थापना की थी। उनका जन्म केरल के त्रिशूर जिले में हुआ था। समूह वर्तमान में पश्चिमी एशिया, अमेरिका और यूरोप के 22 देशों में कारोबार का संचालन कर रहा है।

Lucknow News in Hindi (लखनऊ समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर