Yogi Adityanath swearing-in ceremony: योगी का आज राजतिलक, ये चेहरे ले सकते हैं मंत्री पद की शपथ  

Yogi Adityanath Swearing-in : योगी आदित्यनाथ की ताजपोशी को लेकर पूरे राज्य में उत्साह का माहौल है। भाजपा कार्यकर्ता शुक्रवार सुबह मंदिरों में पूजा अर्चना करेंगे। गोरखपुर के गोरक्षनाथ मंदिर में बड़ी पूजा रखी है। मंदिर को रंग-बिरंगी लाइटों से सजाया गया है।

  Yogi Adityanath swearing-in today How Yogi cabinet 2.0 may look like
योगी आदित्यनाथ आज लेंगे सीएम पद की शपथ। 
मुख्य बातें
  • योगी के शपथ ग्रहण समारोह में पीएम मोदी, अमित शाह, जेपी नड्डा होंगे शामिल
  • भाजपा शासित कई राज्यों के मुख्यमंत्री एवं पार्टी के नेता भी समारोह में पहुंचेंगे
  • शपथ ग्रहण समारोह को भव्य रूप देने के लिए दिग्गज हस्तियों को बुलाया गया है

Yogi Adityanath Swearing-in : योगी आदित्यनाथ 37 साल का रिकॉर्ड तोड़कर आज दूसरी बार उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे।  लखनऊ के अटल बिहारी वाजपेयी स्टेडियम में राज्यपाल आनंदी बेन पटेल उन्हें पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाएंगी। योगी आदित्यनाथ के साथ 40 से ज्यादा विधायक मंत्री पद की शपथ ले सकते हैं। शपथ ग्रहण समारोह की भव्य तैयारी की गई है। समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, अमित शाह, राजनाथ सिंह, जेपी नड्डा सहित कई केंद्रीय मंत्री एवं भाजपा के दिग्गज नेता शामिल होंगे। विपक्ष के कई नेताओं को भी न्योता भेजा गया है। 

योगी के ताजपोशी को लेकर प्रदेश में उत्साह का माहौल
योगी की ताजपोशी को लेकर पूरे राज्य में उत्साह का माहौल है। भाजपा कार्यकर्ता शुक्रवार सुबह मंदिरों में पूजा अर्चना करेंगे। गोरखपुर के गोरक्षनाथ मंदिर में बड़ी पूजा रखी है। मंदिर को रंग-बिरंगी लाइटों से सजाया गया है। बताया जा रहा है कि करीब पांच लाख लोग योगी के शपथ ग्रहण समारोह के साक्षी बनेंगे। समारोह में समाज का बुद्धिजीवी वर्ग भी शामिल होगा। समारोह में पांच राज्यों के मुख्यमंत्री और पांच राज्यों के उप मुख्यमंत्री भी शामिल होंगे।

इस बार तीन डिप्टी सीएम हो सकते हैं
योगी सरकार 2.0 का रूप कैसा होगा इसे लेकर चर्चा हो रही है। योगी मंत्रिमंडल से इस बार कौन बाहर और कौन अंदर होगा। इसके बारे में हर कोई जानना चाहता है। टाइम्स नाउ नवभारत के पास योगी मंत्रिमंडल के संभावित चेहरों की एक लिस्ट है। सूत्रों की मानें तो इस बार राज्य में दो की जगह तीन डिप्टी सीएम हो सकते हैं। 40 से ज्यादा विधायकों को मंत्री पद की शपथ दिलाई जा सकती है। 

नए कलेवर में होगी योगी सरकार 2.0 ! साधे जाएंगे कई समीकरण

संभावित लिस्ट

केशव प्रसाद मौर्य (डिप्टी सीएम)
दिनेश शर्मा (डिप्टी सीएम)
बेबी रानी मौर्य (डिप्टी सीएम)
   
ये बन सकते हैं मंत्री  

दिग्गज हस्तियों को न्योता
समारोह को भव्य स्वरूप देने के लिए राजनीति, उद्योग, फिल्म जगत की हस्तियों को न्योता भेजा गया है। विपक्ष के नेताओं में सोनिया गांधी, प्रियंका गांधी, राहुल गांधी, मायावती, मुलायम सिंह यादव एवं अखिलेश यादव को न्योता भेजा गया है। हालांकि, अखिलेश यादव पहले ही कह चुके हैं कि वह कार्यक्रम में हिस्सा नहीं लेंगे। उद्योग क्षेत्र से मुके अंबानी, गौतम अडानी, स्वामी रामदेव, आनंद महिंद्रा जैसे उद्योगपतियों को आमंत्रित किया गया है। कई फिल्मी हस्तियों को भी आमंत्रित किया गया है। बॉलीवुड से कंगना रनौत, अनुपम खेर और राजू श्रीवास्तव जैसी हस्तियां शामिल हो सकती हैं।  
 

Lucknow News in Hindi (लखनऊ समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर