CM योगी का केजरीवाल पर तंज- दिल्ली की आबादी के बराबर UP के प्राइमरी स्कूलों में पढ़ते हैं बच्चे

आम आदमी पार्टी ने जबसे यूपी की राजनीति में प्रवेश करने का फैसला किया है उसके बाद से जुबानी जंग तेज हो गई है।

योगी आदित्यनाथ का केजरीवाल पर निशाना, दिल्ली की आबादी के बराबर यूपी के प्राइमरी स्कूल में पढ़ते हैं बच्चे
यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने केजरीवाल पर कसा तंज 
मुख्य बातें
  • दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल पर योगी आदित्यनाथ ने कसा तंज
  • दिल्ली की आबादी के बराबर यूपी के प्राइमरी स्कूल में बच्चे पढ़ते हैं
  • दिल्ली और यूपी की तुलना करना ही निर्रथक

लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को केजरीवाल सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि प्रदेश में एक लाख 58 हजार से अधिक बेसिक शिक्षा परिषद के स्कूल हैं। एक करोड़ 80 लाख से अधिक यानि दिल्ली की जितनी आबादी है, उतना हमारे यहां बेसिक शिक्षा परिषद में बच्चे पढ़ते हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ये बातें 97,663 स्वयं सहायता समूहों और उनके संगठनों को 445 करोड़ 92 लाख की पूंजीकरण धनराशि के आनलाइन हस्तांतरण के दौरान कहीं। 

आप और बीजेपी नेताओं में जुबानी जंग तेज
उत्‍तर प्रदेश में 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव में उतरने के आम आदमी पार्टी के ऐलान के साथ ही आप और बीजेपी के बीच जुबानी जंग तेज हो गई है। यूपी में स्‍कूलों को लेकर दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल के सवाल उठाए जाने के बाद जहां यूपी के बेसिक शिक्षा मंत्री ने पलटवार किया, वहीं अब खुद मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ इस सियासी जंग में कूद पड़े हैं। मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने साफ लहजे में कहा कि राजधानी दिल्‍ली की आबादी जितनी है, उतने छात्र यूपी के प्राइमरी स्‍कूलों में शिक्षा ग्रहण कर रहे हैं। 

कोविड प्रबंधन पर दिल्‍ली सरकार को घेरा
सीएम योगी ने कहा कि अगर आप दिल्‍ली से यूपी की तुलना करते हैं तो यह भी याद रखने की जरूरत है कि यूपी की जनसंख्या 24 करोड़ है और यहां कोरोना वायरस संक्रमण से 8,000 लोगों की जान गई है, जबकि दिल्ली की आबादी महज 1.75 करोड़ है, पर वहां कोरोना वायरस संक्रमण से 10,000 लोग जान गंवा चुके हैं। साफ है कि यूपी में कोरोना वायरस संक्रमण को लेकर प्रबंधन दिल्ली के मुकाबले काफी बेहतर रहा है।

कोरोना केस और जांच का मुकाबला 
उन्होंने कहा कि सबसे बड़ी आबादी वाला राज्‍य होने के बावजूद यूपी में कोरोना वायरस संक्रमण को लेकर प्रबंधन सबसे बेहतर रहा। दो महीने पहले यहां कोरोना वायरस संक्रमण के 68,000 एक्टिव केस थे, लेकिन अब यह 18,000 से भी कम है। यूपी कोरोना वायरस संक्रमण को लेकर सबसे अधिक जांच कराने वाला राज्‍य बन गया है। यहां संक्रमण की दर और मृत्युदर सबसे कम है।

Lucknow News in Hindi (लखनऊ समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर