UP IPS Tranfers: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने 15 आईपीएस अधिकारियों का किया ट्रांस्फर

लखनऊ समाचार
भाषा
Updated Jul 26, 2020 | 23:39 IST

IPS Officers Tranfers in UP:  उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उन पुलिस अधिकारियों पर शिकंजा कसा है, जो कथित रूप से अपने-अपने जिलों में कानून-व्यवस्था को नियंत्रित करने में विफल रहे हैं। 

Yogi government of Uttar Pradesh transfers 15 IAS officers
प्रतीकात्मक फोटो 

लखनऊ:  यूपी के 15 आईपीएस अधिकारियों के तबादला और पोस्टिंग से संबंधित आदेश जारी किया गया है। जारी तबादले और पोस्टिंग संबंधी आदेशों के अनुसार, कानपुर एसएसपी दिनेश कुमार प्रभु को झांसी स्थानांतरित कर दिया गया है, वहीं उनके पद में कोई बदलाव नहीं किया गया है। गौरतलब है कि 2-3 जुलाई की रात को बिकरू गांव में आठ पुलिस अधिकारियों की हत्या और एक लैब तकनीशियन की अपहरण-हत्या के मद्देनजर उनका स्थानांतरण हुआ है।

कानपुर में प्रभु का कार्यकाल विवादों से भरा रहा और ज्यादातर मामलों में पुलिस की भूमिका संदिग्ध रही। गैंगस्टर विकास दुबे की 10 जुलाई को मुठभेड़ और लैब टेक्नीशियन की रिहाई के लिए दी गई फिरौती की रकम ने पुलिस की भूमिका को सवालों के घेरे में खड़ा कर दिया था।अब तक अलीगढ़ रेंज के डीआईजी के पद पर तैनात रहे प्रीतिंदर सिंह अब कानपुर के नए डीआईजी / एसएसपी होंगे।

अमेठी की एसपी ख्याति गर्ग को लखनऊ पुलिस कमिशनरेट में डीसीपी (केंद्रीय) के रूप में स्थानांतरित किया गया है, जबकि डीसीपी सेंट्रल दिनेश सिंह अमेठी के नए एसपी होंगे।अपने पड़ोसियों के साथ एक नाले को लेकर हुए विवाद के बाद पिछले सप्ताह लखनऊ में एक महिला ने जान दे दी थी, जिसके बाद गर्ग ने सुर्खियां बटोरीं थी। महिला का दावा था कि पुलिस ने उसकी शिकायतों पर कार्रवाई नहीं की।

अयोध्या एसएसपी आशीष तिवारी को बनाया एसपी (रेलवे) झांसी 

वहीं एक अन्य घटना में एक सेना के जवान के पिता को 21 जुलाई को बदमाशों ने मार डाला था। पुलिस ने कार्रवाई शुरू की और पांच आरोपियों को एक वीडियो क्लिप के वायरल होने के बाद गिरफ्तार कर लिया था। वायरल वीडियो में सेना का जवान अपने पिता के खून से लथपथ शरीर से चिपके हुए दिखाई दे रहा था। अयोध्या एसएसपी आशीष तिवारी को 5 अगस्त को होने वाले नए राम मंदिर के लिए भूमिपूजन समारोह से पहले स्थानांतरित कर दिया गया है। तिवारी को एसपी (रेलवे) के रूप में झांसी जिले में भेज दिया गया है।

महानिरीक्षक (यातायात) दीपक रतन अब अलीगढ़ रेंज के नये आईजी

वहीं चित्रकूट धाम रेंज के डीआईजी दीपक कुमार अयोध्या के डीआईजी / एसएसपी के रूप में तैनात किया गया है। महानिरीक्षक (यातायात) दीपक रतन को अलीगढ़ रेंज का नया आईजी बनाया गया है। झांसी के एसपी के रूप में कार्यरत प्रदीप कुमार को वाराणसी में इकोनोमिक्स ऑफेंसेज शाखा के एसपी के रूप में नियुक्त किया गया है।सत्य नारायण को चित्रकूट धाम रेंज का नया डीआईजी बनाया गया है।

यशवीर सिंह अब जालौन के नए एसपी होंगे

जालौन के एसपी सतीश कुमार को राज्य आपदा प्रतिक्रिया बल के कमांडेंट के रूप में तैनात किया गया है, जबकि यशवीर सिंह अब जालौन के नए एसपी होंगे।लखीमपुर एसपी पूनम को प्रोविंशियल आर्म्ड कॉन्साबुलेरी 15वीं बटालियन, आगरा का कमांडेंट नियुक्त किया गया है, जबकि सतेंद्र कुमार लखीमपुर के नए एसपी होंगे। बस्ती रेंज के डीआईजी रहे आशुतोष कुमार को इसी पद पर पीएसी मुख्यालय से जोड़ा गया है, जबकि पीएसी के डीआईजी के रूप में कार्यरत अनिल राय को बस्ती रेंज का नया डीआईजी बनाया गया।

Lucknow News in Hindi (लखनऊ समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर