UP : कल जुमे की नमाज, दंगाइयों की खैर नहीं, हाई अलर्ट पर यूपी पुलिस, 10 गुना फोर्स तैनात

Uttar Pradesh News : उत्तर प्रदेश के संवेदनशील जिलों में पीएसी, आरएएफ और क्यूआरटी की तैनाती हुई है। वाराणसी, प्रयागराज और लखनऊ में भी पुलिस अलर्ट मोड पर है। पुलिस कई शहरों में फ्लैग मार्च भी करने वाली है।  

UP police on high alert over Friday prayers tomorrow
गत 10 जून को यूपी के कई शहरों में हुए विरोध-प्रदर्शन। 

Uttar Pradesh News : उत्तर प्रदेश में गत 10 जून को हुई हिंसा के बाद राज्य सरकार पूरी तरह अलर्ट हो गई है। कल शुक्रवार को मस्जिदों में जुमे की नमाज पढ़ी जाएगी। इस जुमे की नमाज के बाद राज्य में किसी तरह की अप्रिय घटना न हो इसे लेकर सरकार ने अपनी पूरी तैयार की है। वैसे तो राज्य के सभी जिलों में अलर्ट है लेकिन पश्चिमी उत्तर प्रदेश के  मेरठ, मुजफ्फरनगर, बदायूं, संबल, बरेली, मुरादाबाद और अलीगढ़ में खास निगरानी रखी जा रही है। सूत्रों का कहना है कि किसी तरह की हिंसा एवं अप्रिय घटना से निपटने के लिए राज्य में 10 गुना फोर्स की तैनाती हुई। संवेदनशील जिलों में पीएसी, आरएएफ और क्यूआरटी की तैनाती हुई है। वाराणसी, प्रयागराज और लखनऊ में भी पुलिस अलर्ट मोड पर है। पुलिस कई शहरों में फ्लैग मार्च भी करने वाली है।  

शहरों में होगा फ्लैग मार्च, ड्रोन से निगरानी

पैगंबर मोहम्मद के बारे में नुपूर शर्मा के बयान के खिलाफ गत 10 जून को यूपी के प्रयागराज, सहारनपुर एवं मुरादाबाद में भारी विरोध प्रदर्शन हुआ। प्रयागराज में उपद्रवी हिंसक हो गए और सुरक्षाबलों पर पत्थरबाजी की। प्रयागराज हिंसा मामले अब तक 97 आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है। प्रयागराज जिला प्रशासन ने बुलडोजर लगाकर हिंसा के मुख्य साजिशकर्ता जावेद पंप के आवास को तोड़ दिया। पुलिस का कहना है कि प्रयागराज में साजिश के तहत हिंसा हुई। पुलिस ने दंगाइयों के पोस्टर जारी किए हैं। इन पोस्टरों के आधार पर पुलिस अब दंगाइयों पर शिकंजा कस रही है।

Pryagraj Violence : प्रयागराज में बाइक से आए दंगाइयों ने भड़काई हिंसा, पुलिस ने जारी कीं तस्वीरें

प्रयागराज में बाइक से आए थे दंगाई

समाचार एजेंसी एएनआई से बातचीत में पुलिस के एक कान्सटेबल ने कहा कि 10 जून की हिंसा के बाद प्रयागराज में शांति बनी हुई है। जावेद के घर पर कार्रवाई होने के बाद इलाके में तनावपूर्ण शांति बनी हुई है।  पुलिस के मुताबिक इस हिंसा में पान, कबाब की दुकान लगाने वाले भी शामिल थे। सूत्रों के अनुसार नमाज से पहले युवक बाइक पर सवार होकर पेट्रोल पंप पहुंचे और बोतलों में पेट्रोल भरवाया। पुलिस का कहना है कि प्रयागराज में हिंसा भड़काने के लिए दंगाई मोटरसाइकिल से आए थे। इन दंगाइयों की तस्वीरें पुलिस ने जारी की है। तस्वीरों में 13-14 उपद्रवियों को देखा जा सकता है।

Lucknow News in Hindi (लखनऊ समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर