Uttar Pradesh में रविवार की साप्ताहिक बंदी होगी समाप्त, CM ने टीम 9 की बैठक में दिए निर्देश

UP Sunday Lockdown: उत्तर प्रदेश में प्रत्येक रविवार को लग रहे लॉकडाउन को अब खत्म कर दिया गया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने टीम 9 के साथ बैठक में इसके निर्देश दिए।

Weekend Lockdown ends in Uttar Pradesh as Covid cases decline
उत्तर प्रदेश में रविवार की साप्ताहिक बंदी होगी समाप्त  |  तस्वीर साभार: BCCL
मुख्य बातें
  • योगी सरकार ने दिए रविवार की साप्ताहिक बंदी समाप्त करने पर विचार करने का निर्देश
  • मुख्यमंत्री ने 11 अगस्त को दिये थे शनिवार की बंदी को खत्म करने के निर्देश
  • उत्तर प्रदेश में लगातार कम हो रहे हैं कोरोना के मामले

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने शुक्रवार को टीम 9 की बैठक में रविवार के साप्ताहिक बंदी (Weekand Lockdown) के समाप्ति की घोषणा की। मुख्यमंत्री के निर्देश के बाद रविवार का लॉक डाउन हटा दिया गया है। मुख्यमंत्री ने कहा, 'प्रदेश में कोविड की बेहतर होती स्थिति के दृष्टिगत रविवार की प्रदेशव्यापी साप्ताहिक बंदी की व्यवस्था को समाप्त किया जा सकता है,अब से सभी शहरों/बाजारों/उद्योगों/कारखानों में, कोविड काल से पूर्व में प्रभावी रही साप्ताहिक बंदी की तिथि पर अवकाश लागू किया जाए, इस संबंध में आवश्यक दिशा-निर्देश जारी कर दिया जाए।' 

11 अगस्त को की थी शनिवार बंदी को खत्म करने की घोषणा

इससे पहले 11 अगस्त को शनिवार की बंदी को खत्म करने के निर्देश मुख्यमंत्री ने दिये थे। आपको बता दें कि जुलाई माह में, राज्य सरकार ने दिशा-निर्देश जारी किए थे, जिसके अनुसार सोमवार से शुक्रवार तक बाजार, दुकानों और व्यावसायिक प्रतिष्ठानों को सुबह 6 बजे से रात 10 बजे तक काम करने की अनुमति दी गई थी, जबकि शनिवार और रविवार साप्ताहिक बंदी के दिन थे।

लगातार कम हो रहे हैं यूपी में केस

बयान में कहा गया है कि सतत प्रयासों से कोरोना वायरस की दूसरी लहर पर प्रभावी नियंत्रण के साथ-साथ जनजीवन तेजी से सामान्य हो रहा है। बयान में कहा गया है कि आज प्रदेश के 15 जनपदों (अलीगढ़, अमेठी, बदायूं, बस्ती, देवरिया, फर्रुखाबाद, हमीरपुर, हरदोई, हाथरस, कासगंज, महोबा, मिर्जापुर, संतकबीरनगर, श्रावस्ती और शामली) में कोविड-19 का एक भी मरीज नहीं है। यह जनपद आज कोविड-19 संक्रमण से मुक्त हैं। औसतन हर दिन ढाई लाख से अधिक जांच किये जा रहे हैं।

सक्रिय मामलों की संख्या 408
बयान में कहा गया है कि विगत 24 घंटे में दो लाख 33 हजार 350 नमूनों की जांच में 58 जिलों में संक्रमण का एक भी नया मामला नहीं पाया गया जबकि 17 जनपदों में इकाई अंक में मरीज पाए गए। वर्तमान में प्रदेश में उपचाराधीन मामलों की संख्या 408 रह गई है। बयान में कहा गया है कि यह समय सतर्कता और सावधानी बरतने का है। थोड़ी सी लापरवाही संक्रमण को बढ़ाने का कारक बन सकती है।

Lucknow News in Hindi (लखनऊ समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर