धार्मिक स्थलों पर लाउड स्पीकर पर रोक नहीं लेकिन मानक का पालन जरूरी, यूपी सरकार का आदेश

यूपी सरकार ने साफ कर दिया है कि धार्मिक स्थलों पर लाउडस्पीकर के इस्तेमाल पर किसी तरह की मनाही नहीं है। लेकिन तय मानकों का पालन करना हर एक की जिम्मेदारी है।

Mosque, Loudspeaker, Yogi Adityanath, UP Govt
धार्मिक स्थलों पर लाउड स्पीकर पर रोक नहीं लेकिन मानक का पालन जरूरी, यूपी सरकार का आदेश 
मुख्य बातें
  • यूपी में धार्मिक स्थलों पर लाउडस्पीकर पर रोक नहीं
  • तय सीमा के तहत धार्मिक स्थलों पर बजाए जा सकते हैं लाउडस्पीकर
  • योगी आदित्यनाथ सरकार के निर्देश

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को जहांगीरपुरी सहित भारत के कई हिस्सों में हिंदुओं के खिलाफ इस्लामवादी हिंसा की शांति और सद्भाव को बाधित करने के कुछ दिनों बाद, राज्य में धार्मिक जुलूसों के दौरान पालन किए जाने वाले दिशानिर्देशों का एक सेट जारी किया। ईद और अक्षय तृतीया से पहले, उत्तर प्रदेश के सीएम ने कहा कि कोई भी धार्मिक जुलूस बिना अनुमति के नहीं निकाला जाना चाहिए और लाउडस्पीकर के इस्तेमाल से दूसरों को असुविधा नहीं होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि सरकार सबका साथ, सबका विकास और सबके साथ न्याय में भरोसा करती है। यूपी में किसी भी मजहब के मानने वालों को किसी तरह की दिक्कत नहीं होगी। लेकिन तुष्टीकरण किसी भी कीमत पर नहीं होने देंगे। 

'कुछ दलों को लगता है आसमान गिर रहा है'
उन्होंने कहा कि आजकल एक नई परंपरा चल निकली है। कुछ राजनीतिक दलों को लगता है कि आसमान गिर रहा है। लेकिन उन्हें खुद के बारे में सोचना चाहिए कि जब वो सरकार में थे तो क्या करते थे। हकीकत में मौजूदा केंद्र सरकार की लोकप्रियता से यह लोग घबराए हुए हैं और उसका असर उनके बयानों में नजर आता है। लेकिन देश की जनता क्या सही है और क्या गलत उसमें भेद करना समझ गई है। अब कोई भी राजनीतिक दल किसी को गुमराह नहीं कर सकता है। 

Lucknow News in Hindi (लखनऊ समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर