योगी सरकार बदलेगी मुगलों के दिए हुए शहरों के नाम, इस कड़ी में करीब दर्जनभर जिले शामिल, देखें लिस्ट

लखनऊ समाचार
Updated Apr 06, 2022 | 17:10 IST

सरकार यूपी के कम से कम 12 जिलों के नाम बदलने की तैयारी कर रही है। इनमें से कई जिलों के नामों को बदलने पर काम आगे बढ़ चुका है और जल्द ही इनके नए नाम सामने आ सकते हैं।

योगी सरकार के पहले कार्यकाल में शुरू हुआ जिलों और प्रमुख स्थानों के नाम बदलने का सिलसिला दूसरे कार्यकाल में भी जारी है। बता दें कि योगी के पिछले कार्यकाल में यूपी के कई मुस्लिम नाम वाले शहरों और कस्बों को बदलकर नए नाम रखे गए थे। जैसे की मुगलसराय रेलवे स्टेशन का नाम बदलकर पं. दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन किया गया था।  इलाहाबाद का नाम प्रयागराज और फैजाबाद का नाम अयोध्या कर दिया गया था। इसी सिलसिले को जारी रखते हुए उत्तर प्रदेश सरकार ने एक बार फिर से कई  शहरों के नाम बदलने की तैयारी शुरू कर दी है। खबरों के मुताबिक, यूपी के कम से कम 12 जिलों के नाम बदलने की तैयारी चल रही है। इनमें से कई जिलों के नामों को बदलने पर काम आगे बढ़ चुका है और जल्द ही इनके नए नाम सामने आ सकते हैं। देखें लिस्ट...

Lucknow News in Hindi (लखनऊ समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर