Mumbai Police ACB: मुंबई में रक्षक बना भक्षक, FIR रद्द करने के नाम पर ली रिश्वत, एसीबी ने शुरू की जांच 

Mumbai Police ACB: मुंबई में लॉकडाउन के समय एक कारोबारी को डराकर दो लाख रुपये ऐंठने वाले इंस्पेक्टर के खिलाफ एसीबी ने जांच शुरू कर दी है। इस मामले में पीड़ित ने पुलिस आयुक्त संजय पांडेय को पत्र लिखकर शिकायत की थी।

Mumbai Police ACB
जबरन वसूली के नाम पर रिश्वत की एसीबी ने जांच शुरू की  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  •  मुंबई से सामने आया पुलिस इंस्पेक्टर का चौंकाने वाला मामला 
  • लॉकडाउन नियम के नाम पर इंस्पेक्टर ने लूटे थे दो लाख
  • जबरन वसूली के नाम पर रिश्वत की, एसीबी ने जांच शुरू की

Mumbai Police ACB: महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई से एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है, जहां एक पुलिस इंस्पेक्टर ने एक एफआईआर को रद्द करने के लिए 2 लाख रुपये की रिश्वत मांगी। इस संबंध में व्यवसायी राकेश शाह ने मुंबई के पुलिस आयुक्त संजय पांडेय के पास शिकायत दर्ज कराई, जिसमें आरोप लगाया गया है कि, मुंबई के अंबोली थाने में कार्यरत पुलिस निरीक्षक राधेश्याम शर्मा ने मामले को रद्द करने के लिए 2 लाख रुपये लिए। मामला संज्ञान में आते ही इंस्पेक्टर के खिलाफ एसीबी ने रिश्वतखोरी की जांच शुरू कर दी है।

गौरतलब है कि, शिकायतकर्ता व्यवसायी राकेश शाह बीमा सलाहकार के रूप में कार्य करते हैं। पुलिस आयुक्त को लिखे पत्र में उन्होंने कहा कि, उनके कुछ दोस्तों को लॉकडाउन के दौरान 2 जून, 2020 को दोपहर के भोजन के लिए कार्यालय में आमंत्रित किया गया था। इसी दौरान इंस्पेक्टर राधेश्याम शर्मा अचानक कार्यालय आ गए और लॉकडाउन में वहां होने का कारण पूछा। राकेश और उनके दोस्तों ने कहा कि, वे यहां पत्ते खेल रहे हैं, तो पुलिस इंस्पेक्टर ने धमकी दी कि, आपसे नियमों के उल्लंघन का फाइन लिया जाएगा। 

मांगे थे दो लाख रुपये

राकेश ने पत्र में बताया कि, उन्हें जबरन थाने ले जाया गया। जहां एक घंटे तक रखा गया। फिर इंस्पेक्टर राधेश्याम शर्मा और डीसीपी ने राकेश और उनके दोस्तों पर लॉकडाउन का उल्लंघन और जुआ रैकेट का मामला दर्ज करने को कहा। राकेश ने इंस्पेक्टर राधेश्याम से कहा कि, हमारा एक परिवार है और लॉकडाउन के कारण आर्थिक तंगी में हैं। उसके बाद इंस्पेक्टर ने राकेश से कहा कि, वे डीसीपी से बात करेंगे। इसके बाद इंस्पेक्टर ने दो लाख रुपये मांगे और केस को खत्म करने के लिए कहा। 

एसीबी ने शुरू की जांच

उस समय राकेश ने पैसा दे दिया लेकिन अब अपने साथ हुई प्रताड़ना की शिकायत की। व्यवसायी राकेश शाह ने इस बारे में कहा कि, एक आम आदमी होने के नाते मुझमें उस वक्त पुलिस के खिलाफ शिकायत दर्ज कराने की हिम्मत नहीं थी। यह मेरी मेहनत की कमाई थी। अब जब संजय पांडे ने मुंबई पुलिस आयुक्त का पदभार संभाला है, तो न्याय मिलने की उम्मीद है। अपने पत्र में राकेश शाह ने संजय पांडेय से राधेश्याम शर्मा के खिलाफ केस दर्ज करने का अनुरोध किया। अब एसीबी ने जबरन वसूली मामले में अंबोली पीआई राधेश्याम शर्मा के खिलाफ जांच शुरू कर दी है।

Mumbai News in Hindi (मुंबई समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर