Mumbai Crime: एयर होस्‍टेस को स्‍पेशल बर्थडे गिफ्ट देने का वादा कर खाते से उड़ा दिए लाख रुपये, मामला दर्ज

Mumbai Crime: मुंबई में साइबर ठगों ने एक एयर होस्‍टेस को ब्यूटी प्रोडक्ट बनाने वाली कंपनी के नाम पर बर्थडे गिफ्ट देने का लालच दे लाखों की ठगी कर ली। आरोपी ने गिफ्ट रिसीव करने के लिए ऑनलाइन 5 रुपये मंगवायें और अकाउंट से एक लाख रुपये कट गए। अब पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

Air hostess cheated
बर्थडे गिफ्ट का झांसा देकर एयर होस्‍टेस से लाखों की ठगी   |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • ठगों ने एक ब्यूटी प्रोडक्ट कंपनी के नाम पर दिया झांसा
  • बर्थडे पर ठगों ने किया था स्‍पेशल गिफ्ट भेजने का वादा
  • लेट फीस के नाम से मांगे 5 रुपये और कट गए एक लाख

Mumbai Crime: मुंबई में एक एयर होस्‍टेस को फ्री का गिफ्ट पाने का लालच महंगा पड़ गया। साइबर ठगों ने गिफ्ट देने के बहाने एक महिला के बैंक अकाउंट से एक लाख रुपये उड़ा लिए। महिला को इस ठगी का पता तब लगा, जब बैंक अकाउंट से पैसे कट गए। पीड़िता ने इस संबंध में भांडुप पुलिस थाने में अज्ञात साइबर अपराधियों के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कराया है। पीड़िता ने पुलिस को दी अपनी शिकायत में बताया कि जालसाजों ने ऑनलाइन खरीददारी करने वाली एक एप पर उसका बर्थडे गिफ्ट देने के नाम पर उसके ही बैंक अकाउंट से 1 लाख रुपए काट लिए। पुलिस अब पूरे मामले की जांच में जुटी है।

पुलिस ने बताया कि भांडुप (पश्चिम) में रहने वाली शिकायतकर्ता पेशे से एयर होस्‍टेस और अक्सर वे एक नामी ऑनलाइन शॉपिंग एप के जरिए ब्यूटी प्रोडक्ट खरीदती है। वहां से उन्‍हें कई बार विभिन्न गिफ्ट वाउचर भी मिलते हैं। पीड़िता ने पुलिस को बताया कि 2 जुलाई को इसी ऑनलाइन एप की तरफ से उसे एक ई-मेल मिला। जिसमे कहा गया है कि इस माह आपका बर्ड-डे है, इसलिए कंपनी की तरफ से आपको स्‍पेशल गिफ्ट भेजा जा रहा है। पीड़िता ने बताया कि इसके अगले दिन वह ड्यूटी पर थी, तभी उनके पति ने उसे मोबाइल पर एक मैसेज भेजा। उन्‍होंने बताया कि घर पर एक गिफ्ट आया था, लेकिन तुम घर पर नहीं थी, इसलिए डिलीवरी बॉय उसे वापस ले गया।

5 रुपए लेट फीस के नाम पर खाते से उड़ाये एक लाख रुपए

पीड़िता ने बताया कि जब वह 7 जुलाई को वापस घर आई तो ईमेल में दिए गए एक नंबर पर संपर्क किया जो कूरियर ऑफिस का बताया गया था। फोन उठाने वाले ने उससे कहा कि अब आपको 5 रुपए लेट फीस ऑनलाइन पेमेंट करना होगा, उसके बाद ही आपका गिफ्ट आपको मिलेगा। इसके बाद उसके फोन पर एक लिंक भेजा गया। पीड़िता ने उस लिंक पर अपने बैंक की डिटेल्स साझा कर जैसे ही 5 रुपये पे किए उसके बैंक अकाउंट से 1 लाख रुपए कट गए। इसके बाद वह नंबर भी बंद हो गया। पुलिस ने बताया कि अभी तक जांच में पता चला है कि कंपनी के नाम पर भेजा गया ईमेल भी साइबर ठगों ने ही भेजा था। अब पूरे मामले की जांच की जा रही है।

Mumbai News in Hindi (मुंबई समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर