Mumbai Palghar Airport News: मुंबई के पालघर में बनेगा हवाईअड्डा, सेटेलाइट आधारित होगा प्रस्तावित हवाई अड्डा

Mumbai Palghar Airport News: मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज हवाई अड्डे पर तनाव को देखते हुए पालघर में छोटे विमानों के लिए सैटेलाइट हवाई अड्डा स्थापित किया जाएगा। मुख्यमंत्री ने हवाई अड्डा विकास कंपनी को सर्वेक्षण और निर्माण कार्य में तेजी लाने के कहा है।

palghar airport
मुंबई के पालघर में बनेगा हवाईअड्डा (प्रतीकात्मक तस्वीर)  |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • पालघर में प्रस्तावित हवाई अड्डा सेटेलाइट आधारित होगा
  • मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने दिए हैं निर्माण के निर्देश
  • मुख्यमंत्री ने अन्य हवाई अड्डों के विस्तार के काम में तेजी लाने का दिया है निर्देश

Mumbai Palghar Airport News: पालघर में प्रस्तावित सेटेलाइट हवाई अड्डे की परियोजना के बारे में तत्काल कार्यवाही करने का निर्देश मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने दिया है। राज्य के हवाई अड्डों के विकास की कार्ययोजना पर प्रभावी अमल के साथ ही उन्होंने शिर्डी सहित अन्य जिलों में हवाई सेवाओं की गुणवत्ता पर विशेष ध्यान देने का निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिया है। पालघर हवाईअड्डा सेटेलाइट आधारित होगा। इसमें छोटे विमानों की उड़ान होगी। इसके लिए कार्ययोजना तैयार की जा रही है।

मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की अध्यक्षता में महाराष्ट्र एयरपोर्ट डेवलपमेंट कंपनी के निदेशक मंडल की बैठक हुई। शिर्डी हवाई अड्डे से अब तक १ लाख ७० हजार किलो कृषि उपज देश के अन्य भागों में भेजी गई है। इसके लिए मुख्यमंत्री ने कंपनी की सराहना की। `बेस्ट स्टेट विथ अ डेडिकेटेड आउटलुक फॉर द एविएशन सेक्टर’ श्रेणी का पुरस्कार भारत सरकार की ओर से एमएडीसी को मिला है। यह पुरस्कार मुख्यमंत्री ने एमएडीसी के प्रबंध निदेशक दीपक कपूर को प्रदान किया।

हवाई सेवाओं की गुणवत्ता पर दें ध्यान

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार द्वारा राज्य में हवाई अड्डों के विकास के लिए व्यापक उपाय योजना लागू की गई है। हवाई सेवाएं कोल्हापुर, चिपी (सिंधुदुर्ग), नांदेड़, गोंदिया और नासिक हवाई अड्डों से संचालित की जा रही हैं। शिर्डी सहित अन्य जिलों में हवाई सेवाओं की गुणवत्ता पर ध्यान देना चाहिए। मिहान में मौजूदा परियोजनाओं के काम तेजी से किए जाएं।

कोल्हापुर-रत्नागिरी हवाईअड्डे के विस्तार में लाएं तेजी

निदेशक मंडल की बैठक में निर्णय लिया गया कि महाराष्ट्र औद्योगिक विकास महामंडल द्वारा पूरे किए गए हवाई अड्डों को एमएडीसी को हस्तांतरित किया जाना चाहिए ताकि एक इकाई के पास जिम्मेदारी होने पर हवाई सेवा के विकास पर काम करना आसान हो। मुख्यमंत्री ने कहा कि समृद्धि महामार्ग के आसपास के जिलों में चल रहे हवाई यातायात को गति मिलेगी, इसलिए इस क्षेत्र में प्रस्तावित परियोजनाओं को पूरा किया जाना चाहिए। कोल्हापुर-रत्नागिरी हवाईअड्डे के विस्तार, अमरावती हवाईअड्डे के रनवे के विस्तार के कार्य में भी तेजी लाने की सूचना अधिकारियों ने मुख्यमंत्री  को दी है।

Mumbai News in Hindi (मुंबई समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर