Anna Hazare: केंद्र सरकार को बड़ी राहत, कृषि कानूनों के खिलाफ अन्ना हजारे ने अनशन का फैसला टाला

अन्ना हजारे को मनाने में बीजेपी को कामयाबी मिल गई है। उन्हें मनाने के लिए देवेंद्र फडणवीस और कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी रालेगण सिद्दी गए थे।

Anna Hazare: केंद्र सरकार को बड़ी राहत, कृषि कानूनों के खिलाफ अन्ना हजारे ने अनशन का फैसला टाला
शनिवार से अन्ना हजारे ने कृषि कानूनों के खिलाफ अनशन पर जाने की दी थी धमकी 
मुख्य बातें
  • कृषि कानूनों के खिलाफ अन्ना हजारे ने शनिवार से अनशन का फैसला टाला
  • महाराष्ट्र के पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस और कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी ने मुलाकात की थी

मुंबई: सामाजिक कार्यकर्ता अन्ना हजारे को मनाने में बीजेपी कामयाब हो गई है। रालेगणसिद्दी में महराष्ट्र के पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस और कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी ने मुलाकात की थी। इस मुलाकात के बाद अन्ना हजारे ने शनिवार से कृषि कानूनों के खिलाफ आमरण अनशन को टालने का फैसला किया है।

अन्ना ने दी थी अनशन की चेतावनी
इससे पहले उन्होंने घोषणा की थी कि वह केंद्र सरकार के नए कृषि कानूनों के खिलाफ शनिवार को महाराष्ट्र में अपने गांव रालेगन सिद्धि में अनिश्चितकालीन अनशन शुरू करेंगे।उन्होंने बृहस्पतिवार को जारी एक बयान में कहा कि मैं कृषि क्षेत्र में सुधारों की मांग करता रहा हूं, लेकिन केंद्र सही फैसले लेते नहीं दिख रहा है।


केंद्र सरकार पर संवेदनहीन होने का आरोप
उन्होंने कहा था कि किसानों को लेकर केंद्र कतई संवेदनशील नहीं है, इसीलिए मैं 30 जनवरी से अपने गांव में अनिश्चितकालीन अनशन शुरू कर रहा हूं।’ अन्ना हजारे  ने अपने समर्थकों से अपील भी की कि वे कोरोना वायरस महामारी को देखते हुए अहमदनगर जिले में स्थित उनके गांव में एकत्र नहीं हों। बता दें कि केंद्र के तीन कृषि कानूनों के खिलाफ हजारों किसान दिल्ली की सीमाओं पर प्रदर्शन कर रहे हैं।

Mumbai News in Hindi (मुंबई समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर