बीएमसी ने घर में गणपति की स्थापना और विसर्जन को लेकर लागू किया ये नियम

मुंबई समाचार
भाषा
Updated Jul 24, 2020 | 11:49 IST

बीएमसी ने कहा कि गणपति उत्सव के दौरान घरों में गणपति की स्थापना और उनके विसर्जन कार्यक्रम में केवल पांच लोग ही शामिल हो सकते हैं।

Brihanmumbai Municipal Corporation (BMC)
Brihanmumbai Municipal Corporation (BMC)  |  तस्वीर साभार: BCCL
मुख्य बातें
  • गणपति की स्थापना और उनके विसर्जन कार्यक्रम में केवल पांच लोग ही शामिल हो सकते हैं
  • मुम्बई में कोविड-19 के एक लाख से अधिक मामले हैं
  • इस साल गणपति उत्सव 22 अगस्त से शुरू होगा

मुम्बई: कोविड-19 के मद्देनजर बृहन्नमुंबई महानगरपालिका (बीएमसी) ने कहा कि गणपति उत्सव के दौरान घरों में गणपति की स्थापना और उनके विसर्जन कार्यक्रम में केवल पांच लोग ही शामिल हो सकते हैं।कोविड-19 के प्रसार पर नियंत्रण में जुटी बीएमसी ने त्योहार से पूर्व बृहस्पतिवार को लोगों से यह विशेष आग्रह किया। मुम्बई में कोविड-19 के एक लाख से अधिक मामले हैं और करीब 6000 लोगों की इससे जान गई है।इस साल यह उत्सव 22 अगस्त से शुरू होगा।

दस दिवसीय गणेश उत्सव के दौरान पंडालों के अलावा हजारों लोग अपने घरों में भी अलग-अलग दिन गणपति की स्थापना करते हैं।यह महाराष्ट्र का सबसे लोकप्रिय धार्मिक त्योहार है।नगर निकाय ने एक प्रेस विज्ञप्ति में लोगों से अपील करते हुए कहा कि नियमों का उल्लंघन करने वाले किसी भी व्यक्ति के खिलाफ महामारी अधिनियम 1897, आपदा प्रबंधन अधिनियम 2005 और भादंवि की संबंधित धाराओं के तहत कड़ी कार्रवाई की जाएगी। बीएमसी ने लोगों से उत्सव के दौरन मास्क या शिल्ड पहनने, सामाजिक दूरी के नियम पर अमल सहित सभी सुरक्षात्मक नियमों का पालन करने को भी कहा। साथ ही लोगों से बड़े जुलूसों में शामिल ना होने की अपील भी की है।

Mumbai News in Hindi (मुंबई समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर