BMC ने नवनीत राणा को जारी किया नया नोटिस, 7 दिन में मांगा जवाब, अवैध निर्माण पर कार्रवाई की बात कही

बृहन्मुंबई नगर निगम (BMC) ने मंगलवार को अमरावती की सांसद नवनीत राणा के पति निर्दलीय विधायक रवि राणा को एक नया नोटिस जारी किया है। शिवसेना शासित निगम ने जवाब देने के लिए 7 दिन का समय दिया है।

Navneet Rana and Ravi Rana
नवनीत राणा और रवि राणा 

बृहन्मुंबई नगर निगम (BMC) ने अमरावती की सांसद नवनीत राणा और उनके विधायक पति रवि राणा को नगर निगम अधिनियम की धारा 351(1ए) के तहत कारण बताओ नोटिस जारी किया है। बीएमसी ने दोनों को 7 दिनों के भीतर जवाब दाखिल करने को कहा है। यदि वे पर्याप्त कारण का वर्णन करने में विफल रहते हैं, तो बीएमसी उनकी अनुमति के बिना उल्लिखित निर्माण के खिलाफ पहल करेगी और उक्त अधिनियम की धारा 475 ए के तहत मुकदमा भी चलाया जाएगा।

एक सप्ताह के भीतर राणा को बीएमसी का यह दूसरा नोटिस है। इस महीने की शुरुआत में जारी नोटिस में बीएमसी ने कहा था कि वह खार पश्चिम मुंबई में स्थित आवास का निरीक्षण करना चाहती है।

'अवैध' निर्माण की शिकायत पर मुंबई नगर निगम अधिनियम-1888 की धारा 488 के तहत नोटिस जारी किया गया था। 4 मई को बीएमसी के अधिकारी सांसद नवनीत राणा और उनके पति रवि राणा के खार स्थित घर पर उनकी संपत्ति पर कथित अवैध निर्माण का निरीक्षण करने पहुंचे थे। निरीक्षण करने के बाद उन्होंने कहा कि उन्होंने परिसर में अनुमोदित योजना के अनुसार कुछ उल्लंघन देखे हैं। अधिकारी ने कहा कि लवी भवन की आठवीं मंजिल पर अवैध निर्माण की शिकायत थी, जहां राणा परिवार का एक अपार्टमेंट है।

इधर राणा दंपति दिल्ली में लैंड हुए, उधर Mumbai में घर पर तीसरी बार पहुंची BMC की Team

राणा दंपत्ति को पिछले महीने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के आवास के बाहर हनुमान चालीसा का पाठ करने की घोषणा के बाद 23 अप्रैल को गिरफ्तार कर लिया गया था। हालांकि उन्हें बाद में जमानत मिल गई।

राणा दंपत्ति पर लगा जमानत की शर्तों का उल्लंघन का आरोप, अदालत ने नोटिस जारी कर मांगा जवाब

Mumbai News in Hindi (मुंबई समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर