Mumbai Corona Vaccine: मुंबई में इस दिन नहीं होगा कोरोना टीकाकारण, ये है बड़ा कारण, जानिए पूरी डिटेल

Mumbai Corona Vaccine: मुंबई में अक्षय तृतीया और रमजान ईद के अवसर पर 3 मई (मंगलवार) को मुंबई में सरकारी और नगर निगम केंद्रों पर कोरोना टीकाकरण बंद रहेगा।

Mumbai Corona Vaccine
मुंबई में 3 मई को बंद रहेगा टीकाकरण  |  तस्वीर साभार: BCCL
मुख्य बातें
  • मुंबई में अक्षय तृतीया और ईद पर नहीं लगेगी कोरोना वैक्सीन
  • बुधवार से फिर शुरू होगा टीकाकरण
  • मुंबई महानगर पालिका जारी किया आदेश

Mumbai Corona Vaccine: मुंबई नगर निगम क्षेत्र के सभी सरकारी और नगर निगम केंद्रों पर मंगलवार को कोविड टीकाकरण बंद रहेगा। बुधवार 4 तारीख से टीकाकरण अभियान फिर से शुरू होगा। मुंबई निवासियों से नगर पालिका द्वारा नगर प्रशासन का सहयोग करने की अपील की गई है। गौरतलब है कि, मुंबई में नागरिकों को लोकल ट्रेनें शुरू होने की खुशी भी है। वहीं, लोगों को वैक्सीन की दूसरी डोज भी लग रही है।

इससे मुंबई निवासियों के लिए राहत भरी खबर है। लेकिन, आगामी समय में अक्षय तृतीया और रमजान पर्व होने के कारण मुंबई में टीकाकरण मंगलवार को बंद कर दिया गया है। अब टीकाकरण आने वाले बुधवार से फिर शुरू होगा। बीएमसी ने मुंबई वासियों से अपील की है कि, मंगलवार के लिए महानगर पालिका की ओर से जारी किए गए आदेश का पालन करें और वैक्सीनेशन सेंटर पर अनावश्यक भीड़ ना जमा करें। अनावश्यक भीड़ जमा होने से वहां पर भी कोरोना के फैलने के आसार बन सकते हैं।

3 मई को नहीं होगा वैक्सीनेशन 

मुंबई महानगर पालिका ने मुंबई वासियों से पुरजोर अपील की है कि, आने वाले 24 घंटे तक आपको कोरोना के टीकाकरण को लेकर केंद्रों पर बिना वजह डॉक्टरों के साथ अनावश्यक बातचीत या विवाद ना उत्पन्न करें। इस वजह से मुंबई में 3 मई को बीएमसी केंद्रों पर टीकाकरण नहीं होगा। अक्षय तृतीया और ईद पर नहीं होगा टीकाकरण जानकारी के अनुसार, अक्षय तृतीया और ईद के चलते सभी केंद्रों पर टीकाकरण बंद रहेगा। इसे लेकर प्रशासन ने आदेश जारी कर दिए हैं। जिसके तहत टीकाकरण को 3 मई लिए बंद किया गया है। लोग बुधवार से फिर से ​कोरोना वैक्सीन लगा सकेंगे। बता दें कि, देश में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। ऐसे में सरकार का प्रयास है कि, जल्दी से जल्दी लोगों का टीकाकरण हो जाए, ताकि कोरोना के खतरे को कम किया जा सके।

Mumbai News in Hindi (मुंबई समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर