Mumbai: मुंबई से हटा 'नाइट कर्फ्यू', रेस्टोरेंट और सिनेमाहॉल 50% क्षमता पर करेंगे काम, प्रतिबंधों में ढील

Mumbai Covid restrictions: मुंबई में कोविड प्रतिबंधों में ढील दी गई है और कहा जा रहा है कि रेस्टोरेंट और थिएटर 50 फीसदी क्षमता पर काम करेंगे साथ ही नाइट कर्फ्यू भी हटा लिया गया है।

MUMBAI CORINA
प्रतीकात्मक फोटो 

नई दिल्ली: मुंबई में कोरोना केसों की घटती संख्या को देखते हुए प्रतिबंधों में ढील दी गई है, यहां से नाइट कर्फ्यू भी हटा लिया गया है, साथ ही रेस्टोरेंट और सिनेमाहॉल में दर्शकों की संख्या को लेकर भी छूट दी गई है, साथ ही कुछ और प्रतिबंधों में रियायत देने की बात भी कही जा रही है, गौर हो कि देश की आर्थिक राजधानी में कोरोना संकट के चलते ये प्रतिबंध लागू किए गए थे।

नए आदेश के मुताबिक बताया जा रहा है कि अब रेस्टोरेंट  थिएटर 50 फीसदी क्षमता पर काम कर सकते हैं वहीं स्थानीय पर्यटन स्थल सामान्य समय के अनुसार खुले रहेंगे और वीकली बाजार भी सामान्य समयानुसार खुलेंगे।

वहीं शादियों को लेकर भी इसमें स्थिति साफ की गई गई है यानी शादी में खुले मैदान और बैंक्वेट हॉल की क्षमता का 25 फीसदी या 200 जो भी कम हो, तक मेहमान हो सकते हैं।

मुंबई सहित 11 जिलों में पाबंदियों में ढील 

महाराष्ट्र में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले घटने के मद्देनजर राज्य सरकार ने मुंबई सहित 11 जिलों में पाबंदियों में ढील देने संबंधी नए दिशानिर्देश जारी किए हैं। राज्य सरकार ने विवाह समारोह में अतिथियों की संख्या बढ़ाने, स्वीमिंग पूल ,वॉटर पार्क, सिनेमाघर और रेस्तरां को संबंधित प्राधिकार की मंजूरी से पचास प्रतिशत क्षमता के साथ खोलने की अनुमति दी है।

पिछले माह राज्य में संक्रमण के मामले बेतहाशा बढ़े थे

लेकिन अब इसके दैनिक मामलों में कमी आ रही है। जारी नए दिशा निर्देशों के अनुसार राज्य के 11 जिलों में पाबंदियों में ढील दी गयी है, जहां 90 प्रतिशत से अधिक लोगों ने संक्रमण रोधी टीके की पहली और 70 प्रतिशत लोगों ने टीके की दोनों खुराकें ले ली हैं। जिन 11 जिलों में पाबंदियों में ढील दी गयी है वे हैं मुंबई, पुणे, भंडारा, सिंधुदुर्ग, रायगढ़, रत्नागिरी, सातारा, संगली, गोंदिया, कोल्हापुर और चंद्रपुर।

Mumbai News in Hindi (मुंबई समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर