D कंपनी पर शिकंजा, मुंबई में दाऊद के 10 ठिकानों पर ED की छापेमारी, छोटा शकील का रिश्तेदार हिरासत में

D Company : राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने पिछले सप्ताह डी कंपनी के खिलाफ पीएमएलए के तहत केस दर्ज किया। इसके बाद छापे की यह कार्रवाई हो रही है। दाऊद की डी कंपनी वसूली और हवाला कारोबार में संलिप्त है।

ED raids and searches 10 locations of D Company in Mumbai
मुंबई में डी कंपनी के ठिकानों पर ईडी का छापा। 

D Company : अंडरवर्ल्ड सरगना दाऊद इब्राहिम (Dawood Ibrahim) और उसकी डी कंपनी (D Company) पर प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने अपना शिकंजा कस दिया है। ईडी ने मंगलवार सुबह मुंबई में डी कंपनी से जुड़े 10 ठिकानों पर रेड मारे। इन ठिकानों पर छापे की कार्रवाई जारी है। उधर गैंगस्टर छोटा शकील का रिश्तेदार को भी ईडी ने हिरासत में ले लिया है।  ईडी ने छापेमारी के दौरान गैंगस्टर सलीम फ्रूट को हिरासत में ले लिया। सूत्रों का कहना है कि ईडी ने इन जगहों से कई लोगों को हिरासत में लिया है। सूत्र यह भी बता रहे हैं कि ईडी के रडार पर महाअघाड़ी सरकार के कई मंत्री एवं नेता हैं। इनमें कुछ भगोड़े अपराधी भी शामिल हैं।

डी कंपनी के खिलाफ पिछले सप्ताह दर्ज हुआ केस
बता दें कि राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने पिछले सप्ताह डी कंपनी के खिलाफ पीएमएलए के तहत केस दर्ज किया। इसके बाद छापे की यह कार्रवाई हो रही है। दाऊद की डी कंपनी वसूली और हवाला कारोबार में संलिप्त है।

रेड में ED की सभी टीमें लगीं
दाऊद के ठिकानों पर रेड की यह कार्रवाई इतनी बड़ी है कि मुंबई में ईडी की सभी यूनिटों को रेड में लगाया गया है। प्रवर्तन निदेशालय की एक टीम दाऊद की बहन हसीना पारकर के घर भी पहुंची है। संगठित अपराध सिंडिकेट के खिलाफ ईडी की यह बड़ी कार्रवाई हो रही है।पारकर के घर पर ईडी की टीम जांच कर रही है। यहां से भी जांच एजेंसी को कुछ कनेक्शन मिल सकते हैं। दाऊद के भगोड़ा घोषित हो जाने के बाद पारकर ही अंडरवर्रड सरगना का कारोबार संभालती हैं। 

डी-कंपनी के खिलाफ 2018-19 में ईडी ने जांच शुरू की
ईडी की ये छापेमारी मुंबई के मध्य एवं दक्षिणी इलाके में हुई है। बताया जाता है कि इन्हीं इलाकों में डी कंपनी ज्यादा सक्रिय रही है। ईडी ने दाऊद के गुर्गे इकबाल मिर्ची की संपत्तियों को जब्त करने के बाद डी-कंपनी के खिलाफ 2018-19 में जांच शुरू की। मर्ची, दाऊद का करीबी सहयोगी था। कहा जाता है कि मर्ची ही भारत में दाऊद का ड्रग का बिजनेस संभालता था। साल 2013 में लंदन में उसकी मौत हो गई। 

Mumbai News in Hindi (मुंबई समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर