Mumbai CISF Fraud News: मुंबई में सीआईएसएफ अधिकारी बनकर महिला ने डॉक्टर को ठगा

Mumbai CISF Fraud News: मुंबई में फ्रॉड महिला ने एक सीआईएसएफ अधिकारी बनकर फिजियोथेरेपिस्ट डॉक्टर को ठग लिया। महिला ने डॉक्टर से बताया कि उसे 22 जवानों का इलाज कराना है। फीस देते समय डॉक्टर के साथ फ्रॉड हो गया।

Fraud
CISF अफसर बनकर महिला ने डॉक्टर को ठगा  |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • महिला ने सीआईएसएफ अधिकारी बनकर किया फ्रॉड
  • फिजियोथेरेपिस्ट को दिया 22 जवानों के इलाज का लालच
  • डॉक्टर के अकाउंट से कट गए 1 लाख 17 हजार रुपये

Mumbai CISF Fraud News: महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में एक फिजियोथेरेपिस्ट डॉक्टर के साथ सीआईएसएफ जवानों के इलाज के नाम पर बड़ा फ्रॉड हो गया। दरअसल, डॉक्टर को एक महिला ने सीआईएसएफ अधिकारी बनकर फोन किया और कहा कि 22 जवानों के कंधे का दर्द और कमर के दर्द का ट्रीटमेंट होना है। इसके साथ ही महिला ने सभी जवानों के ट्रीटमेंट का खर्चा और इलाज के दिनों को लेकर जानकारी ली। इसके बाद ही महिला ने डॉक्टर को व्हाट्सएप पर जवानों के नामों की लिस्ट भेजी और साथ में कहा कि आपसे सीआईएसएफ डीजी फोन पर बात करेंगे और पैसों को लेकर बात करेंगे। 

महिला के फोन के कुछ समय बाद एक अन्य शख्स का डॉक्टर को वीडियो कॉल आया। आरोपी ने डीजी बनकर डॉक्टर से डिजिटल वॉलेट खोलने के लिए कहा और कुछ पर्सनल जानकारियां फीड कराई। जिसके बाद आरोपी ने अपनी बातों में फंसाकर डॉक्टर से यूपीआई पिन भी डलवा लिया। साथ ही ये भरोसा भी दिलाया कि आरोपी के पैसे कटेंगे नहीं बल्कि आ जाएंगे। डॉक्टर ने बात में आकर पिन डाला तो उसके अकाउंट से 70 हजार रुपये उड़ गए। डॉक्टर ने फोन पर मैसेज देखा तो होश उड़ गए। उसके पहले 70 हजार और फिर 25 हजार और 20 हजार एक के बाद एक बैंक अकाउंट से कट गए।

चालाकी से ठगों से लूटे लाख रुपए

ठगी होने के बाद डॉक्टर ने सीधा पुलिस से संपर्क किया। पुलिस ने डॉक्टर की शिकायत पर केस दर्ज कर लिया है और आरोपियों की जानकारी जुटानी शुरू कर दी है। पुलिस का दावा है कि जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। साइबर क्राइम के मामलों में विशेषज्ञ कहते हैं कि कभी भी अगर आपको कोई आपका ही पिन डालने के लिए कहता है तो भूलकर भी यह काम नहीं करना चाहिए। हमेशा पिन डालने के बाद ही अकाउंट से पैसे उड़ जाते हैं। साथ ही जान लें कि किसी भी तरह से पिन डालने से पैसा आपके खाते में क्रेडिट नहीं होता, बल्कि हमेशा डेबिट ही होता है।

Mumbai News in Hindi (मुंबई समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर