Mumbai Crime:आश्चर्य! खुद का अपहरण कर पिता से मांगने लगा फिरौती, युवक ने ऐसे गढ़ी अपनी किडनैपिंग की कहानी

Mumbai Crime News: मुंबई में एक हैरान करन देने वाली घटना सामने आई है। एक बेटा अपने ही पिता को अपहरण की झूठी कहानी बताकर लाखों रुपये का चूना लगाने वाला था। दरअसल 22 वर्षीय एक युवक ने खुद का अपहरण कर पिता से 2 लाख रुपये की फिरौती मांगी थी।

Mumbai Crime News
गर्लफ्रेंड के चक्कर में शख्स ने खुद का किया अपहरण  |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • मुंबई में एक हैरान कर देने वाली घटना सामने आई है
  • बेटा अपने ही पिता को अपहरण की झूठी कहानी बताकर लाखों रुपये का चूना लगाने वाला था
  • पिता से ही 2 लाख रुपये की फिरौती मांगी थी

Mumbai Crime News: मुंबई में एक हैरान करन देने वाली घटना सामने आई है। एक बेटा अपने ही पिता को अपहरण की झूठी कहानी बताकर लाखों रुपये का चूना लगाने वाला था। दरअसल 22 वर्षीय एक युवक ने खुद का अपहरण कर पिता से 2 लाख रुपये की फिरौती मांगी थी। उसने ऐसा इसलिए किया क्योंकि अपनी गर्लफ्रेंड पर पैसे खर्च करने के लिए उसने कई लोगों से कर्ज लिया हुआ था, जिसे वह चुकाना चाहता था।

मामला मुंबई के उल्हासनगर का है। उल्हासनगर और कर्नाटक पुलिस ने मिलकर युवक की चाल का भंडाफोड़ किया है। पकड़े जाने के बाद पुलिस ने युवक को उसे उसके परिवार को सौंप दिया है। पुलिस ने बताया है कि अपहरण की कहानी गढ़ने वाले युवक का 42 वर्षीय पिता चंद्रभान भारती छोटे-मोटे काम करता है। 

पुलिस ने इस तरह किया अपहरण के झूठ का भंडाफोड़

पुलिस के मुताबिक बीते 14 अगस्त को चंद्रभान भारती उल्हासनगर सेंट्रल पुलिस स्टेशन पहुंचा और बताया कि उसका बेटा विजय कुमार भारती मीट खरीदने निकला था, लेकिन घर नहीं लौटा। उसके पास एक अज्ञात नंबर से फोन आया जिसमें उसने अपने बेटे को रिहा करने के लिए दो लाख रुपये की फिरौती मांगी है। उल्हासनगर सेंट्रल पुलिस ने तुरंत अपहरण का मामला दर्ज किया और बेंगलुरु के पास उसके स्थान का पता लगाया। मामले पर वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक मधुकर काड ने कहा कि पुलिस को उद्यान एक्सप्रेस पर उसकी लोकेशन मिली। इसके बाद पुलिस ने रेलवे स्टेशन के सीसीटीवी फुटेज की जांच की और पाया कि वह अकेला था और किसी ने उसे ट्रेन में एंट्री करने के लिए मजबूर नहीं किया। 

ऐसी बनाई फर्जी अपहरण की योजना

मधुकर काड ने कहा कि हमने तुरंत कर्नाटक पुलिस से मदद मांगी और उस व्यक्ति के बारे में सारी जानकारी साझा की। हमने उसे ढूंढ निकाला और वापस ले आए। पूछताछ के दौरान, विजय कुमार ने खुलासा किया कि वह कर्ज में था क्योंकि उसने अपनी गर्लफ्रेंड के लिए अन्य चीजों सहित महंगा मोबाइल फोन खरीदने के लिए पैसे उधार लिए थे। उसने अपने अपहरण की योजना बनाई और ट्रेन में एक साथी यात्री से मदद मांगी, जिसने पिता को फिरौती की कॉल की थी।

Mumbai News in Hindi (मुंबई समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर