Mumbai Suicide: मुंबई में पेरेंट्स ने 16 साल के बेटे से पढ़ाई पर ध्यान देने को कहा तो वो ट्रेन के आगे कूदा

Mumbai Suicide: मुंबई के कांदिवली और मलाड रेलवे स्टेशनों के बीच चलती ट्रेन के आगे कूदकर एक 16 साल के एक लड़के ने आत्महत्या कर ली। मृतक के पास से पुलिस को एक सुसाइड नोट मिला, जिसमें उसने अपने माता-पिता पर पढ़ाई के लिए दबाव बनाने का आरोप लगाया था। वहीं पिता ने बताया कि उनका बेटा मोबाइल का आदी हो गया था।

 Boy Jumps In Front Of Train
चलती ट्रेन के आगे कूदकर नाबालिग ने दी जान   |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • पढ़ाई से परेशान होकर नाबालिग ने की सुसाइड
  • मृतक ने सुसाइड नोट में लगाया माता-पिता पर आरोप
  • पिता का कहना बेटा मोबाइल गेम का हो चुका था आदी

Mumbai Suicide: लखनऊ में मोबाइल गेम की लत के कारण एक बेटा अपनी ही मां का हत्यारा बन बैठा। वहीं अब मुंबई में भी ऑनलाइन गेम की इसी लत ने एक परिवार से उसकी खुशियां छीन ली हैं। दरअसल, मुंबई के कांदिवली और मलाड रेलवे स्टेशनों के बीच चलती ट्रेन के आगे कूदकर 16 साल के एक लड़के ने आत्महत्या कर ली। जांच के दौरान पुलिस को नाबालिग के पास से एक सुसाइड नोट भी मिला।

जिसमें उसने अपने मां-बाप पर आरोप लगाते हुए लिखा था कि उसके मां-बाप कथित तौर पर उस पर पढ़ाई पर ध्यान देने का दबाव बना रहे थे, जिससे परेशान होकर वह सुसाइड कर रहा है। वहीं परिजनों का कहना है कि बेटा ऑनलाइन गेम का आदी हो चुका था। और कोई बात सुनने को तैयार नहीं था।

पहले खुद खोजते रहे परिजन, फिर पहुंचे पुलिस के पास 

मुंबई पुलिस के अनुसार नाबालिग बुधवार शाम को लापता हो गया था, जिसके बाद पहले परिजनों ने उसे खुद खोजने की कोशिश की। जब काफी ढूंढने पर भी वह नहीं मिलने पर पिता ने रात में स्थानीय पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई। जिसके बाद पुलिस ने अपहरण का मामला दर्ज कर तलाशी अभियान शुरू कर दिया है। जांच के दौरान पुलिस को नाबालिग का शव रेलवे ट्रैक पर मिला।  

मृतक ने लिखा आठ घंटे की पढ़ाई भी नहीं थी पर्याप्‍त

पुलिस ने मृतक नाबालिग के पास से जो सुसाइड नोट बरामद की है, उसमें मृतक ने लिखा है कि उसके माता-पिता उस पर पढ़ाई पर ध्यान केंद्रित करने के लिए लगातार दबाव डाल रहे थे। जिस वजह से वह पिछले दो साल से आत्महत्या करने का विचार कर रहा था। अंग्रेजी में लिखे एक पेज के सुसाइड नोट में नाबालिग ने लिखा कि उसके माता-पिता के लिए आठ घंटे की पढ़ाई भी पर्याप्त नहीं थी। उसने आगे लिखा कि जब वह आठवीं कक्षा में था, तब से उसे आत्महत्या के विचार आ रहे थे और वह खुद को पहले चाकू से मारने की सोच रहा था, लेकिन अंत में उसने रेल के आगे कूदने की सोची। नाबालिग हाल ही में एसएससी परीक्षा में भी बैठा था। दूसरी ओर, मृतक के माता-पिता ने पुलिस को बताया कि उनका बेटा मोबाइल फोन का आदी हो गया था और हमेशा वीडियो गेम खेलता रहता। जब भी वे उसे अपनी पढ़ाई पर ध्यान केंद्रित करने के लिए कहते तो वह गुस्सा हो जाता था। मुंबई पुलिस के अनुसार, इस घटना पर लड़के के माता-पिता के खिलाफ कोई मामला दर्ज नहीं किया गया है।

Mumbai News in Hindi (मुंबई समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर