Mumbai Crime: ऑटो चालक ने किया था ब्राजीलियन स्टूडेंट का सामान चोरी, अब चढ़ा मुंबई पुलिस के हत्थे

Mumbai Crime : ऑटो चालक ने ब्राजील की एक स्टूडेंट का पासपोर्ट व आइपैड सहित वीजा और कैश चुरा लिया था। पुलिस ने अब आरोपी ड्राइवर के खिलाफ ब्राजील की पर्यटक के खिलाफ थाने में एफआइआर दर्ज की है। वहीं पुलिस ने आरोपी से छात्रा का चुराया गया सामान व 15 हजार कैश बरामद किया है।

Mumbai Crime
मुंबई पुलिस के हत्थे चढ़ा चोर ऑटो चालक   |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • ऑटो चालक ने चुराया था ब्राजील की छात्रा का सामान
  • पुलिस ने आरोपी को सांताक्रूज इलाके से पकड़ा
  • छात्रा का पासपोर्ट, अन्य सामान व 15 हजार किया बरामद

Mumbai Crime : भारत में हमेशा से ही अतिथियों को देवों के समान माना गया है। लेकिन कई बार कुछ लोग लालच में आकर उन्हें ही लूट लेते हैं। ताजा मामला सामने आया है मुंबई से। मायानगरी मुंबई की डिंडोशी पुलिस ने एक चोर ऑटो ड्राइवर को गिरफ्तार किया है। पुलिस के मुताबिक ऑटो चालक ने ब्राजील की एक स्टूडेंट का पासपोर्ट व आइपैड सहित वीजा और कैश चुरा लिया था। ब्राजीलियन स्टूडेंट की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी ड्राइवर के खिलाफ मामला दर्ज किया। 

मामले में तत्परता दिखाते हुए पुलिस ने न सिर्फ आरोपी ड्राइवर को पकड़ लिया, बल्कि छात्रा का चुराया गया सामान व 15 हजार कैश बरामद किया है। हालांकि पुलिस ने अभी तक आरोपी के नाम का खुलासा नहीं किया है। पुलिस के मुताबिक ब्राजीलियन स्टूडेंट के साथ चोरी की वारदात की जानकारी मिली थी। इसके बाद पुलिस लगातार इलाके के सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही थी।

छात्रा को चकमा देकर सामान सहित भाग गया ड्राइवर 

जांच के दौरान डिंडोशी पुलिस मुखबिरों के जरिए आरोपी का पता लगाने में जुटी थी। पुलिस के मुताबिक मुंबई घूमने आई ब्राजीलियन पर्यटक एक स्टूडेंट है। वह ऑटो में जा रही थी। इस दौरान ऑटो चालक उसे चकमा देकर उसका सामान चुराकर फरार हो गया। इसके बाद छात्रा ने इसकी जानकारी जिस होटल में वह रुकी थी, वहां के मैनेजर को दी। मैनेजर के साथ छात्रा डिंडोशी पुलिस स्टेशन आई व अपने साथ हुई चोरी की घटना की जानकारी पुलिस को दी। कड़ी मशक्कत के बाद पुलिस ने आखिर आरोपी ऑटो चालक को दबोच लिया।

सांताक्रूज इलाके से पकड़ा गया ऑटो चालक

डिंडोशी थाने के एसएचओ ने बताया कि आरोपी चालक की पहचान को लेकर मुखबिरी का जाल बिछाया गया। इसके अलावा घटना स्थल सहित कई इलाकों के सीसीटीवी कैमरे खंगाले गए। वहीं पीड़ि़ता से भी जानकारी ली गई। इसके बाद आरोपी ऑटो चालक को सांताक्रूज इलाके से पकड़ लिया गया। आरोपी से बरामद किए गए पासपोर्ट, वीजा के कागजात, आइपैड व 15 कैश को ब्राजीलियन स्टूडेंट को थाने में सौंप दिए गए। अब पुलिस आरोपी से पूछताछ कर अन्य वारदातों का भी पता लगाने की कोशिश कर रही है। इसके अलावा आरोपी के आपराधिक रिकॉर्ड के बारे में भी जानकारी ली जा रही है। 

Mumbai News in Hindi (मुंबई समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर