Mumbai Crime News: चोर निकला दोस्त, मुंबई पुलिस ने किया पर्दाफाश, 7 तोला सोना ऐसे पकड़ा गया

Mumbai Crime News: महदीबाग कॉलोनी के अंबेडकर उद्यान के पास रहने वाले निवासी गणेश पौणिकर के घर उस वक्त चोरी हुई जब वह शुक्रवार को अपने दोस्त के घर जन्माष्टमी पूजा में शामिल होने के लिए गए थे। जिसके बाद पता चला कि चोरी पौणिकर के उसी दोस्त ने की थी, जिसने पूजा का आयोजन रखा गया था।

Mumbai Crime News
दोस्त ने की दोस्त के घर चोरी, चुराया 7 तोला सोना  |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • नागपुर में चोरी का हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है
  • दोस्त ने दोस्त के घर कर ली चोरी
  • निमजे एक सिविल ठेकेदार हैं जबकि पौणीकर एकाउंटेंट हैं

Mumbai Crime News: नागपुर में चोरी का हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। महदीबाग कॉलोनी के अंबेडकर उद्यान के पास रहने वाले निवासी गणेश पौणिकर के घर उस वक्त चोरी हुई जब वह शुक्रवार को अपने दोस्त के घर जन्माष्टमी पूजा में शामिल होने के लिए गए थे। जिसके बाद पता चला कि, चोरी पौणिकर के उसी दोस्त ने की थी, जिसने पूजा का आयोजन रखा था। इस बात का खुलासा पचपौली पुलिस ने किया है। 

पुलिस के मुताबिक पीड़ित पौणिकर का 39 वर्षीय दोस्त कैलाश निमजे ने उसके घर से सात तोला सोना चुराया और उसे पास एक मैदान में दफना दिया था, जिसको पचपौली पुलिस ने बरामद कर लिया है। निमजे एक सिविल ठेकेदार हैं जबकि पौणीकर एक कंपनी में एकाउंटेंट हैं।  

इस तरह दिया चोरी को अंजाम

पुलिस ने बताया कि, नया घर खरीदने के बाद निमजे पर भारी कर्ज था। जिसके चलते उसने चोरी को अंजाम दिया। हैरान कर देने वाली बात यह है कि चोरी को अंजाम देने के बाद निमजे दोस्त पौणिकर के साथ पचपौली पुलिस थाने शिकायत तक दर्ज कराने गया था। इतना ही नहीं निमजे ने पौणिकर के घर के पंचनामे पर एक पंच (गवाह) के रूप में खुद को एक विश्वसनीय दोस्त के रूप में पहचानते हुए हस्ताक्षर किए थे। पचपौली पुलिस शुरू में मामला दर्ज करने से हिचक रही थी क्योंकि चोरी के दौरान ताला और कुंडी नहीं तोड़ी गई थी। पुलिस को किसी घुसपैठ के बारे में सुराग नहीं मिला न ही तलाशी लेने के भी कोई निशान मिले थे। पचपौली थाने के उपनिरीक्षक अविनाश जयभाय ने बताया कि, पौणिकर और उनका परिवार रात 8:15 बजे निमजे के घर से निकला था जो मुश्किल से पांच किलोमीटर दूर है। दोनों परिवार पहले पड़ोसी थे और पौणिकर की पत्नी सरिता पिछले कई सालों से निमजे को राखी बांध रही हैं। 

पुलिस ने चोर दोस्त का ऐसे किया पर्दाफाश

पौणिकर अपनी पत्नी के साथ निमजे के घर खाना खा रहा था, तभी निमजे ने चाबियां उठाईं और 10 मिनट के भीतर उसे घर पहुंच गया। उसने लॉकर की चाबियां गोल्ड की जो चीज हाथ लगी सब रख ली। वहीं घर लौटने के बाद, पौणिकर की पत्नी सरिता ने अपने पहने हुए गहनों को उतारकर अलमारी में रखने गई तो देखा वहां अन्य गहने गायब थे। इसके बाद पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। पुलिस के अनुसार, जांच के दौरान अंबेडकर उद्यान और महदीबाग के पास लगे सीसीटीवी कैमरों के फुटेज में एक सफेद स्कूटी पर एक व्यक्ति को देखा। पुलिस ने महसूस किया कि उस व्यक्ति का शरीर निमजे जैसा है जो कुछ घंटे पहले थाने में था। पौणिकर ने भी उस व्यक्ति की पहचान अपने दोस्त निमजे के रूप में की। पुलिस ने निमजे को घेर लिया। पुलिस ने कहा कि वह टूट गया और चोरी को स्वीकार कर लिया।

Mumbai News in Hindi (मुंबई समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर