Mumbai: टीचर ने क्लास में 10वीं के छात्र के साथ दिखाई बर्बरता, इतनी पिटाई की टूट गया हाथ, दर्ज हुआ केस

Mumbai Crime News: पुलिस ने एक निजी स्कूल के 15 वर्षीय छात्र पर कथित रूप से शारीरिक दंड का इस्तेमाल करने के आरोप में एक टीचर के खिलाफ मामला दर्ज किया है। आरोप है कि, टीचर ने छात्र को क्लास में इतना पीटा, जिससे उसका दाहिना हाथ टूट गया है। इसके बाद पीड़ित छात्र ने पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई है।

Mumbai Crime News
टीचर ने की छात्र की पिटाई, टूटा हाथ  |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • छात्र पर शारीरिक दंड का इस्तेमाल करने के आरोप में एक टीचर पर मामला दर्ज
  • टीचर ने छात्र को क्लास में इतना पीटा, जिससे उसका दाहिना हाथ टूट गया
  • पीड़ित छात्र के परिवार ने पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई

Mumbai Crime News: पुलिस ने एक निजी स्कूल के 15 वर्षीय छात्र पर कथित रूप से शारीरिक दंड का इस्तेमाल करने के आरोप में एक टीचर के खिलाफ मामला दर्ज किया है। आरोप है कि टीचर ने छात्र को क्लास में इतना पीटा, जिससे उसका दाहिना हाथ टूट गया है। इसके बाद पीड़ित छात्र के परिवार ने पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई है। माता-पिता की शिकायत के आधार पर टिटवाला पुलिस ने शुक्रवार को टीचर के खिलाफ मामला दर्ज करवाया है।

शिकायतकर्ता स्मितेश जगताप के अनुसार, टिटवाला के एक निजी स्कूल में वह कक्षा 10 का छात्र है, उसकी महिला टीचर (30) ने उसके दाहिने हाथ पर कई बार डंडे से वार किया, जिससे छात्र के हाथ में दो फ्रैक्चर आ गए हैं। पीड़ित छात्र का नाम स्मितेश जगताप है।

इस बात पर टीचर ने पीटा

पीड़ित छात्र के पिता 42 वर्षीय रमेश जगताप ने कहा, 'शुक्रवार को जब मैं स्मितेश को लेने स्कूल गया तो उसने हाथ में दर्द की शिकायत की। घर लौटने पर हमने देखा कि हाथ में सूजन थी। बाद में, डॉक्टर ने दावा किया कि, मेरे बेटे के हाथ में दो फ्रैक्चर हैं। हम मामले को थाने ले गए और शिकायत दर्ज कराई।' स्मितेश ने पुलिस शिकायत में कहा, जब मैं वॉशरूम से क्लास में लौट रहा था तो मेरे एक क्लासमेट ने मुझे पीछे से धक्का दे दिया। जब मैंने पूछा कि, उसने ऐसा क्यों किया, तो उसने टीचर से शिकायत करने की धमकी दी और कहा कि, वह उसे बताएगा कि, मैंने उसके साथ दुर्व्यवहार किया है। फिर वह टीचर के पास गया और शिकायत की, जिसके बाद हम दोनों को उनके द्वारा बुलाया गया। जब मेरे सहपाठी ने टीचर से कहा कि, मैंने उसके साथ दुर्व्यवहार किया है तो टीचर ने मेरे दाहिने हाथ पर मुझे मारने के लिए छड़ी का इस्तेमाल किया, जिससे फ्रैक्चर हो गया।'

घटना की जांच में जुटा स्कूल प्रशासन

टिटवाला पुलिस ने शिक्षक को भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 325 के तहत स्वेच्छा से गंभीर चोट पहुंचाने के लिए मामला दर्ज किया है। टिटवाला पुलिस के एक अधिकारी ने नाम जाहिर नहीं करने की शर्त पर कहा, 'हमने शिकायत के आधार पर मामला दर्ज कर लिया है और पूछताछ के बाद सभी के बयान लेंगे और फिर कानूनी कार्रवाई करेंगे। स्कूल के सचिव दिनेश कपूर ने कहा, 'हम भी मामले की समानांतर रूप से जांच कर रहे हैं। यदि टीचर की गलती है, तो हम आवश्यक कार्रवाई करेंगे। साथ ही हम सीसीटीवी फुटेज की जांच करेंगे और घटना के बारे में और जानने के लिए अन्य छात्रों से बात करेंगे। घटना सुबह 11:30 बजे हुई और लड़का दोपहर 12:30 बजे स्कूल से निकला। जब वह स्कूल में था तब उसने किसी दर्द की शिकायत नहीं की और उसके माता-पिता ने शिकायत के साथ हमसे संपर्क नहीं किया। वे सीधे पुलिस के पास गए। हम पुलिस की किसी भी तरह की जांच में सहयोग करेंगे।

Mumbai News in Hindi (मुंबई समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर