Mumbai Hospital Benefits For Poor People: जेजे अस्पताल को बनाया जाएगा आधुनिक, गरीब लोगों को मिलेंगे ये लाभ

Mumbai Hospital: मुंबई का जेजे अस्पताल अब आधुनिक बनेगा। अस्पताल को बेहतर बनाने के लिए 870 करोड़ रुपये खर्च किये जाएंगे जिसके लिए मंजूरी दे दी गई है। इस अस्पताल के मॉर्डन बनने से गरीबों को बेहतर इलाज की सुविधा मिलेगी।

Mumbai Hospital
जेजे अस्पताल बनेगा सुपर स्पेशिलिटी अस्पताल 
मुख्य बातें
  • मुंबई का जेजे अस्पताल बनेगा अब आधुनिक
  • गरीब मुंबई वालो को मिलेगी बेहतरीन सुविधा
  • 870 करोड़ रुपये खर्च किये जाएंगे

Mumbai Hospital: मुंबई के भायखला स्थित जेजे अस्पताल आने वाले समय में आधुनिक सुविधाओं से लैस होगा। जिसके तहत अस्पताल की सुपर स्पेशिलिटी इमारत का काम तेजी से शुरू कर दिया गया है। इस इमारत के निर्माण कार्य को अगले तीन साल में पूरा कर लिया जाएगा। इसके पूरे होते ही गरीबों को बेहतर इलाज की सुविधा मिलेगी। दरअसल, अस्पताल प्रशासन जेजे को देश के सबसे बेहतरीन अस्पतालों की सूचि में शामिल करना चाहता है। इसी वजह से अस्पताल में सुविधाओं को बढ़ाया जा रहा है।

मरीजों को बेहतरीन इलाज मुहैया कराने के लिए 10 मंजिला इमारत का निर्माण किया जा रहा है। जेजे अस्पताल को देश के सबसे बेहतरीन अस्पतालों में से एक बनाने के लिए 870 करोड़ रुपये खर्च किये जाएंगे।

1200 बेड्स की होगी सुविधा 

वहीं जेजे की नई सुपर स्पेशलिटी इमारत में बेड्स की संख्या के साथ-साथ सुविधाएं भी बढ़ाई जाएगी। इस नए सुपर स्पेशलिस्टी अस्पताल में 1200 बेड्स के साथ 11 ऑपेरशन थिएटर बढ़ाए जाएंगे। जिसके बाद आपरेशन थिएटर की संख्या 29 हो जाएगी। वहीं फिलहाल अस्पताल में 1352 बेड्स हैं।

हर तरह का इलाज होगा

इसके अलावा सुपर स्पेशलिस्टी अस्पताल में न्यूरो मेडिसिन, यूरोलॉजी, नेफ्रोलॉजी, कार्डियोलॉजी, प्लास्टिक सर्जरी, सीवीटीएम, पीडियाट्रिक सर्जरी, ईएनटी, कैशलैब समेत इत्यादि सुविधाएं मरीजों को मिलेंगी। इस अस्पताल में मार्डन सुविधाएं दी जाएंगी। साथ ही कम पैंसों में गरीबों को इलाज के लिए बेहतर सुविधाएं मिलेंगी। इस सुपर स्पेशलिस्टी में दिमाग, आंख, गला, कान, बच्चों के लिए, दिल के लिए हर तरह के डॉक्टरों की सुविधा एक ही छत के नीचे मिलेगी। वहीं अस्पताल में बेहतर दवाओं के लिए बजट को बढ़ाया जाएगा। अस्पताल के साथ मेडिकल कॉलेज की सुविधा होने से यहां मरीजों का ध्यान रखने के लिए समय पर नर्स और डॉक्टर मिलेंगे। सरकार दवाएं खरीदने के लिए जेजे अस्पताल को करोड़ों का बजट पास करके दे रही है। इससे मरिजों के लिए सुविधाएं बढ़ेंगी।

Mumbai News in Hindi (मुंबई समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर