'छोटा शकील का आदमी बोल रहा हूं 50 लाख दे वरना भुगतना होगा अंजाम', मुंबई में व्यापारी को धमकी

Mumbai Ransom Threat: गुजरात के सूरत से मुंबई पुलिस ने एक व्यापारी से 50 लाख रुपयों की रंगदारी मांगने वाले तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। आरोपी रंगदारी के लिए छोटा शकील का नाम लेकर कॉल किया था।

 Mumbai News
मुंबई में छोटा शकील का नाम लेकर रंगदारी के लिए व्यापारी को दी गई धमकी  |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • मुंबई के व्यापारी से मांगी गई 50 लाख की रंगदारी
  • छोटा शकील के नाम पर दी गई पीड़ित को धमकी
  • मुंबई पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया

 Mumbai Ransom Threat: महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई से एक सनसनीखेज मामला सामने आया है, जहां एक व्यापारी से पचास लाख रुपयों की रंगदारी मांगने के मामले में पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। तीनों आरोपी व्यापारी से अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा शकील के नाम की धमकी देकर रंगदारी मांग रहे थे। रंगदारी न देने पर जान से मारने की धमकी भी दे रहे थे। व्यापारी ने पुलिस से मदद मांगी जिसके बाद पुलिस ने आरोपियों को गुजरात के सूरत से गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस मामले की जांच करते हुए आरोपियों से पूछताछ कर रही है। 

मिली जानकारी के अनुसार, पीड़ित कारोबारी ने इन्हीं में से एक आरोपी को बिजनेस में लगाने के लिए 13 करोड़ रुपये दिए थे। उस समय तो पीड़ित को प्रोफिट का सपना दिखाया गया, लेकिन बाद में पैसा वापस करने के लिए बातों को घुमाने लगे। जब व्यापारी ने अपने पैसों को वापस लेने के लिए जोर डाला तो उसे छोटा शकील के नाम पर धमकाना शुरू कर दिया गया। मुंबई क्राइम ब्रांच की एक टीम ने तीनों आरोपियों को गिरफ्तार किया है। 

3 में दो अरोपियों का है अपराधिक बैकग्राउंड 

मुंबई पुलिस के अनुसार, आरोपियों की पहचान 63 वर्षीय असलम नवीवाला, 42 वर्षीय इलियास कपाड़िया और 52 वर्षीय मिर्जा आरिफ बेग के रूप में की गई है। पीड़ित कारोबारी ने पुलिस को शिकायत में बताया था कि, उसने अलग-अलग लोगों से रकम जुटाकर अपने कारोबार के लिए 13 करोड़ रुपये आरोपी नवीवाला को दिए थे। पैसे मांगे तो चुकाने से इनकार कर दिया। जिसके बाद उसे छोटा शकील के नाम पर धमकी दी जाने लगी। पीड़ित ने बताया कि, एक बार उसे इंटरनेशनल नंबर से कॉल भी आई और नवीवाला से पैसे न लेने की धमकी दी गई। वहीं पुलिस का कहना है कि, पकड़े गए आरोपियों में कपाड़िया और बेग का अपराधिक बैकग्राउंड है। दोनों के दाऊद की डी कंपनी से भी संबंध थे। फिलहाल आरोपी 3 अगस्त तक पुलिस कस्टडी में हैं।

Mumbai News in Hindi (मुंबई समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर