Mumbai Police : मुंबई पुलिस का नशे पर प्रहार जारी, 76 लाख के ड्रग्स के साथ दो पैडलर गिरफ्तार

Mumbai Police : मुंबई पुलिस के एंटी नारकोटिक्स विभाग का नशे के कारोबार पर प्रहार जारी है। बुधवार को नारकोटिक्स विभाग ने दो ड्रग पैडलरों को गिरफ्तार किया, जिनके पास से करीब 76 लाख रुपये का ड्रग्स बरामद हुआ है।

Mumbai Police Azad Maidan unit of Anti-Narcotics Cell
मुंबई पुलिस ने 76 लाख के ड्रग्स के साथ दो पैडलर को किया गिरफ्तार   |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • नशे पर एंटी नारकोटिक्स विभाग का प्रहार जारी
  • एंटी नारकोटिक्स विभाग ने पकड़े दो ड्रग पैडलर
  • पैडलरों के पास से 76 लाख का ड्रग बरामद

Mumbai Police : देश की आर्थिक राजधानी कहे जाने वाले मुंबई शहर में ड्रग्स का अवैध धंधा रुकने का नाम ले रहा है। काफी संख्या में लोग नशे की चपेट में खुद की जिंदगी तबाह कर रहे हैं। ऐसे में मुंबई पुलिस का एंटी नारकोटिक्स विभाग लगातार ड्रग्स के जहरीले धंधे को बंद करवाने की पूरी कोशिश में लगा हुआ है। इसी क्रम में बुधवार को भी एंटी नारकोटिक्स विभाग ने दो ड्रग पैडलरों को गिरफ्तार किया है। इन दोनों के पास से भारी मात्रा में एमडी ड्रग बरामद किया गया है। 

मिली जानकारी के अनुसार, बुधवार को एंटी नारकोटिक्स विभाग की आजाद मैदान यूनिट ने यह कार्रवाई की। एक सूचना के आधार पर पुलिस टीम ने ये एक्शन लिया और पहले एक पैडलर जिसके बाद उससे जानकारी लेकर दूसरे पैडलर को गिरफ्तार कर लिया। इन दोनों की पहचान 28 साल के अशरफ शेख और 21 साल के सुरेश सोनी के रूप में की गई है। दोनों मुंबई के ही रहने वाले हैं और पिछले समय से इस धंधे में उतरे हुए हैं। पुलिस ने दोनों के पास से जो ड्रग्स की खेप जब्त की, उसकी कीमत करीब 76 लाख बताई जा रही है। 

दोनों आरोपी गिरफ्तार

एंटी नारकोटिक्स विभाग के अनुसार, सूचना मिलने पर यह कार्रवाई की गई। पुलिस ने इनपुट के आधार पर एक बिल्डिंग में जाल बिछाकर पहले अशरफ शेख को दबोचा। गिरफ्तारी के बाद पूछताछ में सुरेश सोनी की जानकारी मिली। जिसके बाद सुरेश सोनी को भी गिरफ्तार कर लिया गया। दोनों आरोपियों के खिलाफ नारकोटिक्स ड्रग्स और एनडीपीएस एक्ट के तहत कार्रवाई की गई है। हालांकि, अभी और भी पूछताछ की जा रही है। 

ड्रग्स का गढ़ बनती जा रहा मुंबई 

मुंबई शहर में ड्रग्स का धंधा अब गली और मोहल्लों तक पहुंच गया है। काफी संख्या में लोग अब ड्रग्स के शिकार हैं। इनमें कुछ लोग सिर्फ सेवन करते हैं तो कुछ लोग धीरे-धीरे इसी धंधे में उतर जाते हैं। युवा वर्ग सबसे ज्यादा ड्रग्स की चपेट में है। 

Mumbai News in Hindi (मुंबई समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर