Mumbai Crime News: चलती ट्रेन में अनाथ नाबालिग के साथ हुआ दुष्कर्म, रेलवे पुलिस ने तीन को किया गिरफ्तार

Mumbai Crime News: भोपाल से पुणे की यात्रा के दौरान झेलम एक्सप्रेस में एक व्यक्ति ने 14 साल की बच्ची के साथ दुष्कर्म किया है। ट्रेन की पैंट्री कार में काम कर रहे एक रेलवे कर्मचारी ने उसे पकड़ लिया और एसी डिब्बे में उसकी मौजूदगी पर सवाल उठाने लगा। कर्मचारी ने नाबालिग को बिना टिकट यात्रा करने पर डराया और फिर पैंट्री कार के अंदर उसके साथ दुष्कर्म किया।

Mumbai Crime
चलती ट्रेन में नाबालिग के साथ दुष्कर्म   |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • एक व्यक्ति ने 14 साल की बच्ची के साथ दुष्कर्म किया है
  • कर्मचारी ने नाबालिग को बिना टिकट यात्रा करने पर डराया
  • अनाथ लड़की भोपाल ट्रेन के एसी डिब्बे में सवार हुई थी

Mumbai Crime News: मुंबई में चलती ट्रेन के अंदर एक शख्स ने हैवानियत की सारी हदें पार कर दी। भोपाल से पुणे की यात्रा के दौरान झेलम एक्सप्रेस में एक व्यक्ति ने 14 साल की बच्ची के साथ दुष्कर्म किया है। यह घटना 19 जुलाई की है, जब एक अनाथ लड़की भोपाल में ट्रेन के एसी डिब्बे में सवार हुई थी। ट्रेन की पैंट्री कार में काम कर रहे एक रेलवे कर्मचारी ने उसे पकड़ लिया और एसी डिब्बे में उसकी मौजूदगी पर सवाल उठाने लगा। कर्मचारी ने नाबालिग को बिना टिकट यात्रा करने पर डराया और फिर पैंट्री कार के अंदर उसके साथ दुष्कर्म किया।

इस पूरी घटना का पता तब चला जब पीड़ित नाबालिग भुसावल रेलवे स्टेशन पर उतरकर रोने लगी। एक एनजीओ सदस्य ने रेलवे प्लेटफॉर्म पर उसे रोते हुए देखा गया। पूछे जाने पर नाबालिग ने अपने साथ हुई इस दर्दनाक घटना को बताया। 

घटना भोपाल रेलवे के अधिकार क्षेत्र में हुई

घटना के बारे में जानकारी देने के बाद भुसावल रेलवे पुलिस स्टेशन में भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 376 के तहत यौन अपराधों से बाल रोकथाम अधिनियम (पोक्सो) की धारा 4 और 6 के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई। मामले को बाद में भोपाल रेलवे पुलिस स्टेशन में ट्रांसफर कर दिया गया क्योंकि नाबालिग के साथ जब यह घटना हुई तब ट्रेन भोपाल रेलवे के अधिकार क्षेत्र में थी।

इस तरह से हुई आरोपी की पहचान

भोपाल रेलवे पुलिस ने पुणे रेलवे पुलिस के साथ आरोपी के बारे में जानकारी शेयर की। इसके बाद, पुणे की पुलिस टीम ने मामले की समानांतर जांच शुरू की। लड़की ने पुलिस को सूचित किया था कि आरोपी ने 'ए 2 जेड हाउसकीपिंग' नाम की शर्ट पहन रखी थी। ट्रेन पहले ही पुणे रेलवे स्टेशन पहुंच चुकी थी, जब पुणे रेलवे पुलिस के साथ सूचना शेयर की गई थी तो पुलिस टीम ने इलाके को घेर लिया और लगभग 13 संदिग्ध को इकट्ठा किया। शहर के घोरपडी इलाके में रहने वाले तीन संदिग्धों पर पुलिस टीम ने छापेमारी की।

24 घंटे से कम समय में पुलिस ने पकड़े आरोपी

पुलिस ने आरोपियों को दबोच लिया और जानकारी भोपाल रेलवे पुलिस को दी गई। पीड़िता ने मुख्य आरोपी की पहचान की पुष्टि की और यह भी पुष्टि हुई कि अन्य दो आरोपी घटना के बारे में जानते थे। पुणे रेलवे पुलिस ने कहा कि विस्तृत जानकारी और आरोपियों की तस्वीरें नहीं होने के बावजूद घटना के 24 घंटे से भी कम समय में आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। तीनों आरोपियों को 20 जुलाई को भोपाल रेलवे पुलिस को सौंप दिया गया था और वह मामले की आगे की जांच कर रहे हैं।

Mumbai News in Hindi (मुंबई समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर