Mumbai Crime News: सीनियर सिटीजन को एक लिंक पर क्लिक करना पड़ गया भारी, बैंक अकाउंट से उड़ गए 50 हजार

Mumbai Crime News: ठाणे के रहने वाले 63 साल के एक सीनियर सिटीजन को किसी अज्ञात शख्स का फोन आया। फोन पर उसने पीड़ित को बताया कि उसका बिजली बिल चुका दिया गया है। इसके बाद उससे एक लिंक पर क्लिक करवाकर 50,000 रुपये ठग लिए।

Mumbai Crime News
ऑनलाइन बिल पेमेंट करते हुए सीनियर सीजिटन के साथ ठगी  |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • एक सीनियर सिटीजन को किसी अज्ञात शख्स का फोन आया
  • एक लिंक पर क्लिक करवाकर 50,000 रुपये ठग लिए
  • एक अज्ञात नंबर से एक टेक्स्ट मैसेज मिला था

Mumbai Crime News: ऑनलाइन चोरी और ठगी के मामले हर दिन बढ़ते जा रहे हैं। रोजाना कोई न कोई इस घटना का शिकार होता रहता है। शातिर चोर मासूम लोगों को बहला-फुसलाकर उनके बैंक अकाउंट से हजारों और लाखों रुपये लेकर चंपत हो जाते हैं। बीते कुछ वक्त से ऑनलाइन चोरी और ठगी का शिकार सीनियर सिटीजन सबसे ज्यादा हो रहे हैं। ताजा मामला मुंबई के ठाणे का है, जहां एक बुजुर्ग के साथ ऑनलाइन ठगी हो गई है। 

ठाणे के रहने वाले 63 साल के एक सीनियर सिटीजन को किसी अज्ञात शख्स का फोन आया। फोन पर उसने पीड़ित को  बताया कि उसका बिजली बिल चुका दिया गया है। इसके बाद उससे एक लिंक पर क्लिक करवाकर 50,000 रुपये ठग लिए।

सीनियर सिटीजन ने किया अज्ञात नंबर पर कॉल

इसके बाद पीड़ित सीनियर सिटीजन ने पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार ठाणे के समता नगर निवासी को जून में एक अज्ञात नंबर से एक टेक्स्ट मैसेज मिला था। इस मैसेज में लिखा था कि उसने अपने बिजली बिल का भुगतान नहीं किया है और अगर वह बिजली का बिल जमा नहीं करता है तो उसके घर का बिजली कनेक्शन काट दिया जाएगा। परेशान सीनियर सिटीजन ने उस नंबर पर फोन किया और फोन पर मौजूद शख्स ने उसे लिंक भेजा और पहले 10 रुपये का भुगतान करने के लिए कहा ताकि बिल की स्थिति को अपडेट किया जा सके।

सीनियर सिटीजन को मिला पैसे कटने का मैसेज

पुलिस ने बताया है कि सीनियर सिटीजन ने फोन पर मौजूद शख्स की बात मानते हुए वैसे ही किया जैसा उससे कहा गया था। कुछ समय बाद उसके फोन पर एक और मैसेज आया। यह मैसेज उसके बैंक का था, जिसमें सीनियर सिटीजन का खाता है। इस मैसेज के जरिए पीड़ित को पता चला कि उसके खाते से 50,000 रुपये डेबिट हो गए हैं। इसके तुरंत बाद सीनियर सिटीजन ने वर्तक नगर थाने में शिकायत दर्ज कराई। फिलहाल पुलिस जांच में जुटी हुई है।

Mumbai News in Hindi (मुंबई समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर