Mumbai: बुजुर्ग को विदेश से गिफ्ट भेजने को नाम पर बनाया बेवकूफ! 11 लाख की ठगी को इस कदर दिया अंजाम

Mumbai Crime News: मुंबई के नासिक में एक सीनियर सिटीजन से उसके अजनबी दोस्त ने कथित तौर पर 11 लाख रुपये की ठगी की है। पीड़ित के दोस्त ने उसे बताया कि वह लंदन में मेडिकल की प्रैक्टिस कर रहा था।

Mumbai Crime News
सीनियर सिटीजन को विदेशी दोस्त बन लूटा  |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • एक सीनियर सिटीजन से उसके अजनबी दोस्त ने ठगी की
  • पीड़ित के दोस्त ने उसे बताया कि वह लंदन में मेडिकल की प्रैक्टिस कर रहा है
  • एक महीने में पीड़ित से पैसे मांगने लगा था ठग

Mumbai Crime News: सोशल मीडिया और फोन पर दोस्ती कर लोगों के साथ धोखाधड़ी के मामले हर दिन बढ़ते जा रहे हैं। अब एक सीनियर सिटीजन एक अंजान शख्स से दोस्ती कर ठगी का शिकार हो गया है। मुंबई के नासिक में एक सीनियर सिटीजन से उसके अजनबी दोस्त ने कथित तौर पर 11 लाख रुपये की ठगी की है। पीड़ित के दोस्त ने उसे बताया कि वह लंदन में मेडिकल की प्रैक्टिस कर रहा था। 

साइबर पुलिस के मुताबिक सीनियर सिटीजन सोशल मीडिया के जरिए उन ठगों के संपर्क में आया जिन्होंने उससे दोस्ती की और एक महीने में उनसे पैसे मांगने लगे। मामले की जांच कर रहे पुलिस निरीक्षक सूरज बिजली ने कहा कि सीनियर सिटीजन को जून में एक शख्स का फोन आया था। 

अजान शख्स ने की पीड़ित की तारीफ

शख्स ने पीड़ित सीनियर सिटीजन को बताया था कि वह चिकित्सा के क्षेत्र में है और लंदन में मेडिकल की प्रैक्टिस कर रहा है। उसने कहा कि वह भारत में अलग-अलग क्षेत्रों में पीड़ित द्वारा किए गए कार्यों के बारे में जानता है। आरोपी ने कहा कि वह पीड़ित के काम की प्रशंसा करता है और अपना आभार व्यक्त करने के लिए वह कुछ गिफ्ट भेजना चाहता है। इसके बाद आरोपी ने पीड़ित को समय-समय पर कॉल और वीडियो कॉल किया, यह सूचित करते हुए कि शिपमेंट लंदन से भारत आने वाली है, जिसमें उसका गिफ्ट है।

गिफ्ट भेजने के नाम पर की ठगी

फिर एक दिन कॉल करते उसने कहा कि उसका गिफ्ट आ चुका है, लेकिन भारत में कानून सख्त हैं, इसलिए गिफ्ट को लाने में थोड़ी दिक्कत हो रही है। इसके बाद ठग ने एक अन्य महिला का सीनियर सिटीजन से परिचय कराया, जिसने उसकी मदद करने का वादा किया। उसने पीड़िता को फोन करके सीमा शुल्क निकासी के लिए पैसे भेजने के लिए कहा और यह सुनिश्चित किया कि गिफ्ट उसके घर पहुंच जाएगा। इसके बाद उसने पीड़ित के अलग-अलग बैंक खातों से 11 लाख रुपये ट्रांसफर कर लिए, लेकिन गिफ्ट कभी नहीं आया। इसके बाद अब पीड़ित सीनियर सिटीजन ने नासिक सिटी पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। 

Mumbai News in Hindi (मुंबई समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर