Mumbai Crime: मुंबई में फिर सेक्सटॉर्शन का मामला, एक हेलो के बदले 67 साल के बुजुर्ग से ठग लिए लाखों रुपए

Mumbai Crime: मुंबई में सेक्सटॉर्शन का मामला थमने का नाम नहीं ले रहा है। इस बार ठगों ने एक 67 वर्षीय व्यवसायी को ब्लैकमेल कर 7.5 लाख रुपये से अधिक की वसूली कर ली। तिलक नगर पुलिस ने शिकायत दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

Sextortion
बुजुर्ग का न्‍यूड वीडियो बनाकर सेक्सटॉर्शन  |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • आरोपी बुजुर्ग पीड़ित का वीडियो बनाकर करते रहे वसूली
  • आरोपियों ने कई बार में पीड़ित से वसूल लिए 7.5 लाख रुपये
  • ठग दिल्‍ली पुलिस अधिकारी बन पीड़ित को कर रहे थे ब्‍लैकमेल

Mumbai Crime: मुंबई में फिर से सेक्सटॉर्शन का बड़ा मामला सामने आया है। साइबर ठगों ने शहर के एक 67 वर्षीय व्यवसायी को ब्लैकमेल कर 7.5 लाख रुपये से अधिक की वसूली कर ली। पीड़ित एक कपड़ा व्यापारी हैं और उन्‍होंने तिलक नगर पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। पीड़ित ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि 11 जुलाई को उसके व्हाट्सएप नंबर पर एक महिला की तरफ से 'हाय' का संदेश मिला, जिसका उन्होंने रिप्‍लाई कर दिया। जिसके बाद महिला ने चैटिंग शुरू कर दी। कुछ देर बाद ही महिला ने वीडियो कॉल की और उसे बाथरूम में जाकर कपड़े उतारने को कहा। पीड़ित के मुताबिक महिला भी न्यूड थी और उसने भी अपने कपड़े उतार दिए। इस दौरान कुछ गड़बड़ होने पर उसने कॉल काट दिया। इसके बाद पीड़ित ने महिला का नंबर डिलीट कर उसे ब्लॉक कर दिया।

पीड़ित ने बताया कि उसके पास 13 जुलाई को विक्रम राठौड़ नाम का एक कॉल आया और उसने अपने आप को दिल्ली पुलिस के विशेष प्रकोष्ठ का बताते हुए कहा कि उसके पास एक महिला के साथ उसका न्‍यूड वीडियो मामले की जांच आई है। इस दौरान राठौड़ ने उसे एक नंबर दिया और उसे अपने वीडियो को सोशल मीडिया पर अपलोड होने से रोकने के लिए उस नंबर पर कॉल करने का निर्देश दिया। जब शिकायतकर्ता ने उक्‍त नंबर पर कॉल किया तो फोन उठाने वाले व्‍यक्ति ने वीडियो को अपलोड होने से रोकने के लिए 25,500 रुपये की मांग की।

अगल-अलग तरीकों से आरोपी मांगते रहे पैसे

पीड़ित ने बताया कि एक बार भुगतान करने के कुछ ही घंटों के बाद फिर से फोन आया 32,000 रुपये का भुगतान करने के लिए कहा, जिसे उसने भेज दिया। पीड़ित ने बताया कि एक दिन बाद फिर से राठौड़ ने उसे फोन किया और कहा कि पुलिस सेक्स रैकेट में महिला को गिरफ्तार कर रही है और अगर वह अपने लिए कोई परेशानी नहीं चाहता है तो उसे 50,000 रुपये और दे दे। इसके बाद 15 जुलाई को राठौड़ ने पीड़िता को फिर से फोन किया और उससे कहा कि महिला ने आत्महत्या कर ली है और चूंकि वह उसके मोबाइल फोन में वीडियो में है, इसलिए अगर वह क्लिप को मिटाना चाहता है तो उसे 2.5 लाख रुपये का तुरंत भुगतान कर दे। इसके बाद फिर से जब महिला के परिवार को मुआवजा देने के नाम पर 4 लाख रुपये की मांग की गई तो पीड़ित ने इसकी शिकायत पुलिस को दी। अब तिलक नगर पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

Mumbai News in Hindi (मुंबई समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर