Greatship Rohini Fire: मुंबई तट के करीब सप्लाई वेसेल में लगी आग, तीन नौसैनिक लापता

मुंबई तट से करीब 70 नॉटिकल मील दूर अरब सागर में सप्लाई वेसेल ग्रेटशिप रोहिणी में आग लग गई है। राहत बचाव काम जारी है लेकिन उसके बीच तीन नौसैनिक लापता हो गए हैं।

Greatship Rohini Fire: मुंबई तट के करीब सप्लाई वेसेल में लगी आग, तीन नौसैनिक लापता
सप्लाई वेसेल ग्रेटशिप रोहिणी में लगी आग 
मुख्य बातें
  • मुंबई तट से करीब 170 किमी दूर ग्रेटशिप रोहिणी में लगी आग
  • आग पर काबू पाने के लिए इंडियन कोस्ट गार्ड की कोशिश जारी
  • 3 नौसैनिक लापता, घायल एक सदस्य को बचाया गया

मुंबई। मुंबई से करीब 170 किलोमीटर दूर अरब सागर में शनिवार को एक ऑफशोर सप्लाई जहाज, ग्रेटशिप रोहिणी में आग लगने के बाद कम से कम तीन नौसैनिक लापता हो गए, जबकि चालक दल के एक घायल सदस्य को बचा लिया गया। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। भारतीय तटरक्षक के प्रवक्ता के अनुसार, आज सुबह ग्रेटशिप रोहिणी में उस समय विस्फोट हुआ जब वह ओएनजीसी के बॉम्बे हाई एनक्यू प्लेटफॉर्म के करीब पहुंचा था।

समंदर में सप्लाई जहाज में लगी आग
सूचना मिलने पर आईसीजी ने एक ऑफशोर गश्ती पोत समर्थ को स्थान पर भेज दिया और एक आईसीजी डोर्नियर विमान ने आपात स्थिति के हवाई मूल्यांकन के लिए उड़ान भरी।आईसीजी जहाज शनिवार दोपहर करीब 13.30 बजे आग से घिरे स्थान के आसपास के क्षेत्र में पहुंच गया, जबकि एक अन्य जहाज एमवी अल्बाट्रॉस -5 ने ग्रेटशिप रोहिणी को एनक्यूओ ओएनजीसी प्लेटफॉर्म रिग से सुरक्षित दूरी पर खींच लिया।

राहत बचाव काम जारी

भारतीय तटरक्षक के प्रवक्ता के मुताबिक शनिवार सुबह ग्रेटशिप रोहिणी में उस समय विस्फोट हुआ जब वह ओएनजीसी के बॉम्बे हाई एनक्यू प्लेटफॉर्म के करीब पहुंचा था।आईसीजी ने एक अपतटीय गश्ती पोत समर्थ को स्थान पर भेज दिया और एक आईसीजी डोर्नियर विमान ने आपात हालात के मूल्यांकन के लिए उड़ान भरी।
(इनपुट- IANS)

Mumbai News in Hindi (मुंबई समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर