शिवसेना विधायक की मांग, अयोध्या में मुख्य अतिथि के रूप में बुलाए जाएं उद्धव ठाकरे 

मुंबई समाचार
भाषा
Updated Jul 21, 2020 | 12:19 IST

शिवसेना सांसद संजय राउत ने कहा कि उनकी पार्टी ने अयोध्या में राम मंदिर निर्माण का ‘मार्ग प्रशस्त किया’ और रास्ते की मुख्य रुकावटों को “राजनीति के लिए नहीं” बल्कि आस्था और हिन्दुत्व के लिए दूर किया।

 Shiv Sena MLA demands Uddhav Thackeray to be invited as chief guest in Ayodhya
अयोध्या में उद्धव ठाकरे को मुख्य अतिथि के रूप में बुलाने की मांग।  |  तस्वीर साभार: PTI

ठाणे : शिवसेना के विधायक प्रताप सरनाइक ने सोमवार को मांग की कि अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन समारोह में पार्टी अध्यक्ष और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को मुख्य अतिथि के रूप में आमंत्रित किया जाए। संभावना है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अगले महीने होने वाले कार्यक्रम में भाग ले सकते हैं। सरइनाइक ठाणे में ओवला-माजीवाड़ा निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करते हैं। उन्होंने इस संबंध में श्री राम जन्मभूमि तीर्थक्षेत्र के मुख्य ट्रस्टी को एक पत्र लिखा है।

राउत बोले-मंदिर निर्माण की राह शिवसेना ने आसान की
इससे पहले दिन में शिवसेना सांसद संजय राउत ने कहा कि उनकी पार्टी ने अयोध्या में राम मंदिर निर्माण का ‘मार्ग प्रशस्त किया’ और रास्ते की मुख्य रुकावटों को “राजनीति के लिए नहीं” बल्कि आस्था और हिन्दुत्व के लिए दूर किया। सरनाइक ने पत्र में कहा कि कोरोना वायरस महामारी के कारण अयोध्या में समारोह में कुछ लोगों को ही आमंत्रित किया जाएगा। समझा जाता है कि उन संगठनों और राजनीतिक दलों को समारोह के लिए आमंत्रित किया जा सकता है जिन्होंने प्रत्यक्ष रूप से या परोक्ष रूप से (मंदिर निर्माण के लिए) प्रयास किए हैं। उनके पत्र की प्रति मीडिया को उपलब्ध करायी गयी है।

मंदिर निर्माण आंदोलन में आगे थे ठाकरे
उन्होंने कहा कि शिवसेना संस्थापक दिवंगत बाल ठाकरे मंदिर निर्माण आंदोलन में आगे आगे थे। विधायक ने कहा कि उद्धव ठाकरे बार-बार राम मंदिर निर्माण की मांग करते रहे हैं, जब किसी अन्य नेता ने इस मुद्दे को नहीं उठाया था। उन्होंने दावा किया कि शिवसेना ने ही मंदिर निर्माण की नींव रखी थी।

Mumbai News in Hindi (मुंबई समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर