महाराष्ट्र में दिल दहला देने वाला हादसा, तेज रफ्तार ट्रक बेकाबू होकर झोंपड़ी पर पलटा, मच गई तबाही

Mumbai Truck Accident: ट्रक के पलटने से झोपड़ी में सो रही एक किशोरी की कुचलकर मौत हो गई है। वह किशोरी 14 साल की थी। यह पूरी घटना मुंबई-नासिक राजमार्ग पर कपूरबावड़ी पुलिस थाने की सीमा के पास हुई है।

Mumbai Truck Accident
महाराष्ट्र में झोंपड़ी पर पलटा तेज रफ्तार ट्रक, किशोर की मौत  |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • बेकाबू ट्रक सड़क किनारे बसी एक झोंपड़ी में जाकर घुस गया
  • घटना मुंबई-नासिक राजमार्ग पर कपूरबावड़ी पुलिस थाने के पास हुई
  • आरडीएमसी और दमकल विभाग का दल घटनास्थल पर पहुंचा

Mumbai Truck Accident: महाराष्ट्र में दिल दहला देने वाला हादसा हो गया, जिसमें एक किशोरी की जान चली गई है। यह हादसा शुक्रवार को तड़के ठाणे शहर में सड़क किनारे हुआ है, जहां तेज रफ्तार में एक बेकाबू ट्रक सड़क किनारे बसी एक झोंपड़ी में जाकर घुस गया। हालांकि इस ट्रक में किसी भी तरह का माल नहीं था। वह बिल्कुल खाली था, लेकिन ट्रक के पलटने से झोपड़ी में सो रही एक किशोरी की कुचलकर मौत हो गई है। वह किशोरी 14 साल की थी। यह पूरी घटना मुंबई-नासिक राजमार्ग पर कपूरबावड़ी पुलिस थाने की सीमा के पास हुई है। 

यह हादसा शुक्रवार सुबह करीब छह बजकर 15 मिनट पर हुआ था। इस पूरी घटना की जानकारी टीएमसी (ठाणे नगर निगम) के एक अधिकारी ने दी है। टीएमसी के क्षेत्रीय आपदा प्रबंधन प्रकोष्ठ (आरडीएमसी) के प्रमुख अविनाश सावंत ने घटना के बारे में विस्तार से बताया है।

ट्रक के ड्राइवर ने नियंत्रण खो दिया

टीएमसी के क्षेत्रीय आपदा प्रबंधन प्रकोष्ठ (आरडीएमसी) के प्रमुख अविनाश सावंत ने मृत किशोरी की पहचान करवाते हुए बताया है कि मृतक का नाम मधु भाटी है, जो सड़क किनारे खिलौने बेचती थी और गुजरात की रहने वाली थी। वह सड़क किनारे एक झोंपड़ी में सो रही थी, तभी तेज रफ्तार से एक बेकाबू ट्रक आया और झोंपड़ी पर पलट गया। यह ट्रक नासिक से मुंबई की ओर जा रहा था। जिसको देखकर कहा जा सकता है कि ट्रक के ड्राइवर ने उससे अपना नियंत्रण खो दिया था, जिसके कारण यह दर्दनाक हादसा हो गया है। अविनाश सावंत ने आगे बताया कि हादसे की जानकारी मिलते ही आरडीएमसी और दमकल विभाग का दल घटनास्थल पर पहुंचा। 

ड्राइवर मौके से भाग गया

ट्रक के नीचे दबी किशोरी को क्रेन के सहारे बाहर निकाला गया। अविनाश सावंत के मुताबिक पीड़िता को तुरंत ठाणे के नजदीकी सिविल अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। वहीं ट्रक का ड्राइवर मौके से भागने में कामयाब हो गया। हालांकि कपूरबावड़ी पुलिस थाने के वरिष्ठ निरीक्षक उत्तम सोनवाने ने ट्रक ड्राइवर के खिलाफ आईपीसी (भारतीय दंड संहिता) और एमवी (मोटर वाहन) अधिनियम की धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है और उसको ढूंढना शुरू कर दिया है।

Mumbai News in Hindi (मुंबई समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर