मुंबईकरों के लिए खुशखबरी, शुरू होने जा रही हैं 12 नई एसी लोकल ट्रेन, 45 फीसदी यात्रियों को मिलेगी सुविधा

Mumbai Local Train: गर्मी की हाहाकार के बीच पश्चिम रेलवे ने मुंबई के कई रूटों पर 12 नई एसी लोकल ट्रेन चलाने का फैसला किया है। इन ट्रेनों के संचालन से सभी ट्रेनों की कुल संख्या 20 से बढ़कर 32 हो जाएगी।

ac local train in mumbai routes
मुंबई में चलेगी 12 नई एसी लोकल ट्रेन  |  तस्वीर साभार: BCCL
मुख्य बातें
  • गर्मी की मार के बीच रेलवे की मुंबईकरों को राहत
  • पश्चिम रेलवे ने कई रूटों पर शुरू की 12 नई एसी ट्रेनें
  • हाल ही में किराया घटाकर पहुंचाई थी लोगों को राहत

Mumbai Local Train: भीषण गर्मी की मार के बीच मुंबई के लोगों के लिए एक राहत की खबर है। पश्चिम रेलवे ने 12 नई एसी लोकल चलाने का फैसला किया है। यानी अब मुंबई के रूटों पर 12 नई एसी लोकल चलेंगी। इससे पहले रेलवे ने एसी ट्रेन में सिंगल टिकट का रेट कम करके यात्रियों को राहत पहुंचाई थी जिसके बाद गर्मी के मौसम में इस फैसले से भी मुंबईकरों को सुकून मिलेगा। दरअसल, गर्मी के मौसम में एसी लोकल की डिमांड काफी ज्यादा है और पहले के मुकाबले 12 गाड़ियों और बढ़ जाने से यात्री भार कम हो जाएगा और लोग आराम से ट्रेन का सफर एंजॉय कर सकेंगे। 

पश्चिमी रेलवे ने ट्वीट के जरिए जानकारी देते हुए कहा कि बढ़ती मांग और यात्रियों के बीच लोकप्रियता देखते हुए पश्चिम रेलवे ने 16 मई सोमवार से मुंबई उपनगरीय खंड पर एसी लोकल सेवाओं की संख्या में बढ़ोतरी की है। रेलवे ने आगे बताया कि पहले एसी लोकल सेवाओं की संख्या 20 थी जो अब 12 बढ़ने के बाद 32 हो जाएगी। 

किन रूट्स पर चलेंगी ट्रेंने

पश्चिम रेलवे ने 12 नई एसी ट्रेन चलाने का फैसला किया है जिसके बाद सभी रूटों पर 20 की जगह 32 ट्रेनें दौड़ेंगी। नई ट्रेनों में अपसाइड में पांच ट्रेनें विरार और चर्च गेट के बीच और एक ट्रेन भायंदर और चर्चगेट के बीच चलेगी। वहीं डाउन साइड में चर्चगेट और विरार के बीच चार ट्रेनों का संचालन होगा। जबकि चर्चगेट-भायंदर और अंधेरी विरार के बीच एक-एक ट्रेन का संचालन होगा।

गर्मी में यात्रियों को मिलेगा आराम 

पश्चिम रेलवे पहले ही एसी टिकट का दाम घटाकर यात्रियों को सौगात दे चुका है। जिसके बाद अब नई ट्रेनों के संचालन से काफी ज्यादा राहत पहुंचेगी। मुंबई में गर्मी का हाहाकार है जिस वजह से एसी लोकल में ज्यादा लोग सफर कर रहे हैं। कम ट्रेनों में यात्रियों की भीड़ काफी हो जाती थी लेकिन अब नई ट्रेनों से भीड़ से भी लोगों को थोड़ी राहत जरूर मिलने जा रही है। 

Mumbai News in Hindi (मुंबई समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर