नवाब मलिक के आरोपों पर NCB जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े ने कहा- वह गलत बयान दे रहे हैं, कानूनी कार्रवाई करूंगा

एनसीपी नेता और महाराष्ट्र सरकार में मंत्री नवाब मलिक ने एनसीबी के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े पर गंभीर आरोप लगाए। इसके बाद समीर वानखेड़े ने इसका जवाब दिया।

NCB Zonal Director Sameer Wankhede on Nawab Malik Charges, he is giving wrong statement, I will take legal action
एनसीपी नेता और महाराष्ट्र सरकार के मंत्री नवाब मलिक 

मुंबई: एनसीबी के जोनल निदेशक समीर वानखेड़े को निशाना बनाते हुए राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के नेता और महाराष्ट्र सरकार में मंत्री नवाब मलिक ने गुरुवार को दावा किया कि पिछले साल सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद केंद्र सरकार ने खास करके वानखेड़े को एजेंसी में नियुक्त किया था। मलिक ने यह भी आरोप लगाया कि एनसीबी ने राजपूत की दोस्त रिया चक्रवर्ती को झूठे मामले में फंसाया।

एक पब्लिक स्पीच में नवाब मलिक ने समीर वानखेड़े और एनसीबी को धमकी दी। कहा कि एक साल में वानखेड़े अपना पद और नौकरी खो देंगे। वह हमें जेल में डालने के लिए आगे आया, उसे जेल में भुगतना पड़ेगा। वानखेड़े नाम का यह तोता बॉलीवुड और महाराष्ट्र को बदनाम करने के लिए अभिनेता और अभिनेत्रियों पर रोज छापा मार रहा है। ये सब बीजेपी के निर्देश पर की गई फर्जी छापेमारी है। बीजेपी इन अभिनेताओं को धमकाकर करोड़ों की वसूली कर रही है। 

नवाब मलिक ने मालदीव से समीर वानखेड़े की बहन की तस्वीरें साझा कीं। कहते हैं, वानखेड़े को जवाब देना होगा कि वह दुबई में क्यों थे, उनके परिवार के सदस्य मालदीव में क्यों मौजूद थे जब पूरी इंडस्ट्री थी। 

एनसीबी के जोनल डारेक्टर समीर वानखेड़े का नवाब मलिक को जवाब

नवाब मलिक के आरोपों पर समीर वानखेड़े ने कहा कि नवाब मलिक के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करूंगा। वह गलत बयान दे रहे हैं। 
मैं कभी दुबई नहीं गया। मैं सिर्फ अपनी ड्यूटी कर रहा हूं। महाराष्ट्र को नशा मुक्त बनाने का एजेंडा है। वह मेरी मां, बहन को निशाना बना रहा है। जो भी जरूरत होगी मैं करूंगा। 

एनसीबी के जोनल डारेक्टर समीर वानखेड़े ने कहा कि मैं इसकी निंदा करता हूं। यह झूठी सूचना है। दिसंबर में मैं मुंबई में था। जिस वक्त की वह बात कर रहे हैं कि मैं दुबई में था। इसकी जांच की जा सकती है। मैं इसकी निंदा करता हूं। यह झूठा आरोप है। मैं मालदीव गया था। उचित अनुमति ली थी। आप इसे वसूली नहीं कह सकते। नवाब मलिक के साथ मेरी शुभकामनाएं अगर वह चाहते हैं कि मेरी नौकरी चली जाए।
 
'जबरन वसूली' शब्द एक घृणित शब्द है। मैं सक्षम प्राधिकारी की अनुमति लेकर मालदीव गया था। मैं सरकार की अनुमति लेकर अपने बच्चों और परिवार के साथ गया था। अगर वह उस जबरन वसूली को कहते हैं, तो यह स्वीकार्य नहीं है। मेरी शुभकामनाएं उसके साथ हैं। मैं सिर्फ एक सरकारी कर्मचारी हूं। वह एक मंत्री हैं। अगर वह देश की सेवा करने, ईमानदारी से काम करने और ड्रग्स के खतरे को खत्म करने के लिए मुझे जेल में डालना चाहते हैं तो मैं इसका स्वागत करता हूं।

समीर वानखेड़े के बारे में सोशल मीडिया पर दी गई जानकारी को लेकर एनसीबी की प्रेस रिलीज

एनसीबी ने समीर वानखेड़े के बारे में सोशल मीडिया पर कुछ जानकारी पर तथ्यात्मक स्थिति के साथ एक प्रेस नोट जारी किया। प्रेस नोट में लिखा है कि समीर वानखेड़े, जोनल डायरेक्टर, एनसीबी की मुंबई जोनल यूनिट के बारे में सोशल मीडिया में कुछ गलत जानकारी साझा की गई है।

वानखेड़े के नेतृत्व में कुछ दिन पहले एनसीबी ने मुंबई तट के पास एक क्रूज पोत पर छापेमारी कर मादक पदार्थ बरामद किया और शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान तथा अन्य लोगों को गिरफ्तार किया था। मलिक का दावा है कि पोत से कथित तौर पर नशीले पदार्थ की बरामदगी का मामला झूठा है और केवल व्हाट्सऐप मैसेज के आधार पर गिरफ्तारी की गई।

एनसीपी नेता के दामाद समीर खान को भी इस साल जनवरी में मादक पदार्थों के एक मामले में गिरफ्तार किया गया था और उसे पिछले महीने जमानत दे दी गई। मलिक ने कहा कि सुशांत सिंह राजपूत की आत्महत्या के बाद, एनसीबी में एक विशेष अधिकारी को लाया गया। आत्महत्या का मामला सीबीआई को सौंप दिया गया लेकिन उसकी आत्महत्या या हत्या का रहस्य अभी तक नहीं सुलझा है। लेकिन उसके बाद एनसीबी ने फिल्म उद्योग के साथ खेल खेलना शुरू कर दिया है।

उन्होंने कहा कि केवल व्हाट्सऐप मैसेज के आधार पर दर्जनों अभिनेताओं की एनसीबी के सामने परेड करवा दी गई। एनसीपी प्रवक्ता ने कहा कि कुछ लोगों को झूठे आरोपों में फंसाने का प्रयास किया गया। कोविड-19 महामारी के दौरान, पूरा फिल्मोद्योग मालदीव में था। वह अधिकारी और उसका परिवार मालदीव और दुबई में क्या कर रहा था? इस पर समीर वानखेड़े को स्पष्टीकरण देना चाहिए।

मलिक ने कहा कि हम मांग करते हैं कि वह स्पष्टीकरण दें कि वह दुबई में क्यों थे। उन्होंने कहा कि जब पूरा फिल्मोद्योग मालदीव में था तो क्या वानखेड़े का परिवार भी वहां था? वहां जाने का उनका क्या मकसद था? मलिक ने कहा कि हम बिलकुल स्पष्ट हैं। यह सब वसूली मालदीव और दुबई में हुई और मैं वह तस्वीरें जारी करूंगा।

Mumbai News in Hindi (मुंबई समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर