Noida Transportation: परेशानी झेलने के लिए तैयार रहें नोएडा वाले, 21 मई से थम सकते हैं हजारों ऑटो के पहिए

Noida Transportation: नोएडा की सड़कों पर बेधड़क दौड़ रहे हजारों ऑटो के पहिए रविवार से थम सकते हैं। जिलाधिकारी सुहास एलवाई ने आदिेश जारी कर ऐसे ऑटो पर 21 मई से रोक लगाने को कहा है जिनके पास किराया मीटर और फिटनेस प्रमाणपत्र नहीं है। प्रशासन के अनुसार जिले में करीब 4 हजार ऑटो बिना फिटनेस प्रमाणपत्र के दौड़ रहे।

auto ban in noida
नोएडा में बिना किराया मीटर और फिटनेस सर्टिफिकेट वाले ऑटो बैन  |  तस्वीर साभार: BCCL
मुख्य बातें
  • अब नहीं चलेंगे बिना किराया मीटर और फिटनेस सर्टिफिकेट वाले ऑटो
  • जिलाधिकारी ने 21 मई से ऐसे ऑटो पर दिए कार्रवाई करने का निर्देश
  • जिले में करीब चार हजार ऑटो के पास नहीं फिटनेस प्रमाण पत्र

Noida Transportation: नोएडा की ट्रैफिक व्यवस्था को बेहतर बनाने और ऑटो के लिए यात्रियों से मनमाने किराया वसूली पर रोक लगाने के उद्देश्य से प्रशासन ने सख्‍त फैसला लिया है। शहर के अंदर 21 मई यानि रविवार से ऐसे ऑटो नहीं चलेंगे, जिनके पास किराया मीटर और फिटनेस सर्टिफिकेट नहीं है। यह आदेश जिलाधिकारी सुहास एलवाई ने जारी किए हैं। डीएम ने परिवहन विभाग को ऐसे ऑटो पर सख्‍त कार्रवाई का निर्देश दिया है।

प्रशासन की इस कार्रवाई से शहर में बेधड़क दौड़ रहे हजारों ऑटो के पहिए रविवार से थम जाएंगे। इस निर्देश के पालन के लिए परिवहन विभाग ने भी अपनी तैयारी शुरू कर दी है। सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी एके पांडेय ने कहा कि, ऑटो एसोसिएशन की तरफ से मीटर लगवाने और फिटनेस के लिए कुछ समय मांगा गया था जो शुक्रवार को पूरा हो जाएगा। इसके बाद 21 मई से शहर में बिना मीटर चलने वाले ऑटो पर सख्‍त कार्रवाई की जाएगी।

सड़क पर बिना फिटनेस प्रमाण पत्र दौड़ रहे हजारों ऑटो

परिवहन विभाग ने बताया कि कार्ययोजना तैयार कर ली गई है, रविवार से कार्रवाई शुरू की जाएगी। विभाग के अधिकारियों के अनुसार, जिले की सड़कों पर दौड़ रहे करीब चार हजार ऑटो के पास फिटनेस प्रमाण पत्र नहीं हैं। इन ऑटो चालकों को कई बार चेतावनी भी दी गई, लेकिन ये आदेशों का पालन नहीं कर रहे। अब इसके खिलाफ भी अभियान शुरू किया जाएगा। परिवहन विभाग के आंकड़ों के अनुसार इस समय जिले में 17,684 ऑटो का संचालन किया जा रहा है। इसमें से करीब 15 हजार ऑटो में मीटर नहीं लगे हैं। इस समस्या को लेकर ऑटो चालक एसोसिएशन ने परिवहन विभाग के साथ बैठक कर एक सप्ताह का समय मांगा था। जो अब पूरा होने वाला है। इसके बाद जो इस आदेश की अवहेलना करेगा उस पर कार्रवाई की जाएगी। यह नियम पूरे जिले में लागू होगा।

अगली खबर