Fire In Noida ATM: नोएडा में रुपयों की जगह एटीएम ने उगली आग, चंद मिनटों में एटीएम जलकर हुआ खाक, जानिए कारण

Fire In Noida ATM: भंगेल मुख्‍य बाजार स्थित एक बिल्डिंग में देर रात अचानक आग लग गई। इस बिल्डिंग में कई बैंकों के एटीएम और फाइनेंस कंपनी के दफ्तर मौजूद थे। घटना की जानकारी मिलने के बाद फायर ब्रिगेड की कई गाड़ियां मौके पर पहुंच गईं और घंटो मेहनत के बाद आग पर काबू पाया। आग का कारण एक एटीएम में शॉर्ट सर्किट होना बताया जा रहा है।

Fire In Noida ATM
नोएडा में शॉर्ट सर्किट से बिल्डिंग में लगी आग   |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • एटीएम में शॉर्ट सर्किट से बिल्डिंग में लगी आग
  • फायर ब्रिगेड के आधा दर्जन वाहनों ने आग पर पाया काबू
  • इस आग में कई एटीएम जल कर हुए राख

Fire In Noida Atm: नोएडा के कोतवाली फेज-2 क्षेत्र के भंगेल मुख्य बाजार में स्थित एक बिल्डिंग में देर रात अचानक आग भड़क उठी। कुछ ही देर में पूरी बिल्डिंग धूं-धूं कर जलने लगी। इस बिल्डिंग में कई बैंकों के एटीएम और फाइनेंस कंपनी के दफ्तर मौजूद थे। घटना की जानकारी मिलने के बाद फायर ब्रिगेड की कई गाड़ियां मौके पर पहुंच गईं और घंटो मेहनत के बाद आग पर काबू पाया। इस आग की घटना का कारण एक एटीएम में हुए शॉर्ट सर्किट को बताया जा रहा है।

फायर ब्रिगेड के अधिकारियों के अनुसार, इस घटना में दो एटीएम मशीनों को नुकसान पहुंचा है। हालांकि अन्य एटीएम मशीनों और फाइनेंस कंपनी के ऑफिस को बचा लिया गया है। इस घटना में किसी प्रकार की जनहानि नहीं हुई है। अधिकारियों के अनुसार प्रारंभिक जांच में इस आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट होने की बात सामने आई है। अब आग से होने वाले नुकसान का आकलन किया जा रहा है।

आधा दर्जन फायर टेंडर ने घंटों मशक्‍कत के बाद पाया आग पर काबू

इस घटना की जानकारी देते हुए फायर स्टेशन फेज-1 नोएडा सीएफओ अरुण कुमार ने बताया कि, भंगेल स्थित एटीएम बूथ में देर रात आग लगने की जानकारी मिली थी। सूचना मिलने के बाद फायर ब्रिगेड की दो गाड़ियों को आग बुझाने के लिए रवाना कर किया गया, लेकिन मौके पर आग की भयावहता को देखने के बाद अन्य फायर स्टेशनों से भी कई फायर टेंडर मंगाए गए। करीब आधा दर्जन फायर टेंडर ने काफी मेहनत के बाद आग पर काबू पाया।

जलने वाले एटीएम में पैसों की हो रही जांच

सीएफओ ने बताया कि जिन एटीएम में नुकसान हुआ है उसमें कितना पैसा था इसकी जानकारी अभी निकाली जा रही है। संबंधित बैंक के अधिकारियों को इस घटना की जानकारी देकर एटीएम में मौजूद पैसे की जानकारी मांगी गई है। आग ने सबसे पहले ग्राउंड फ्लोर को अपनी चपेट में लिया इसके बाद इसने फर्स्ट और सेकंड फ्लोर पर लगे फैश बोर्ड की मदद से पूरी बिल्डिंग को अपनी चपेट ले लिया।

अगली खबर