Noida Illegal Occupation: नोएडा में 55 करोड़ के अवैध फॉर्म हाउस पर चला प्रशासन का बुल्डोजर, हुई बड़ी कार्रवाई

Noida Illegal Occupation: नोएडा के सेक्टर-150 में लगभग 55 करोड़ की जमीन पर भू माफियाओं द्वारा अवैध रूप से बनाए गए फार्म हाउस पर बुलडोजर चला है। वहीं जहां-जहां अवैध कब्जों की शिकायतें मिल रही हैं, उसे नोएडा प्राधिकरण द्वारा खाली कराया जा रहा है।

Noida Illegal Occupation
नोएडा में अवैध फॉर्म हाउस पर चला बुल्डोजर  
मुख्य बातें
  • नस्तोनाबूत हुए अवैध फार्म हाउस में बने लग्जरी स्विमिंग पूल व ऐशोआराम के संसाधन
  • नोएडा प्राधिकरण के अनुसार 55 करोड़ है इस जमीन की कीमत
  • अवैध कब्जा धारियों से जमीन खाली करा रहा नोएडा प्राधिकरण

Noida Illegal Occupation: नोएडा प्राधिकरण और सिंचाई विभाग के अधिकारियों द्वारा नोएडा के सेक्टर-150 स्थित अवैध तरीके से बनाए गए फार्म हाउस पर बुल्डोजर चलाया गया। तिलवाडा के डूब क्षेत्र में भू-माफियाओं ने अवैध कब्जा कर रखा था, जिसको लेकर के नोएडा प्राधिकरण और सिंचाई विभाग के अधिकारियों द्वारा बुल्डोजर चलाकर जमीन को खाली कराया गया है। साथ ही जमीन पर नोएडा प्राधिकरण का चेतावनी बोर्ड लगा दिया गया है।

बताया जा रहा है कि करीब 1 लाख 20 हजार वर्ग मीटर जमीन पर फार्म हाउस बनाया गया था। इसमें लग्जरी स्विमिंग पूल और अन्य सभी लग्जरी ऐशो-आराम के संसाधन मौजूद थे। हालांकि बुल्डोजर ने इस फार्म हाउस को नस्तोनाबूत कर दिया है। नोएडा प्राधिकरण द्वारा सुबह 10 बजे से ध्वस्तीकरण की कार्रवाई शुरू कर दी गई थी। वहीं इस जमीन की कीमत 55 करोड़ की बताई जा रही है।

घंटों मशक्कत के बाद मलबे में तब्दील हुआ फार्म हाउस

इस ध्वस्तीकरण की कार्रवाई में नोएडा प्राधिकरण और सिंचाई विभाग के 70 कर्मचारी और 5 जेसीबी लगे थे। इसके अलावा मौके पर भारी पुलिस बल मौजूद रही और कई घंटों की मशक्कत के बाद फॉर्म हाउस को ईंट के मलबों में बदल दिया गया। दरअसल, नोएडा प्राधिकरण द्वारा लगातार जमीन पर अवैध रूप से कब्जा किए हुए लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। जहां-जहां अवैध कब्जों की शिकायतें मिल रही हैं, वहां पर नोएडा प्राधिकरण द्वारा जमीन खाली कराने का कार्य किया जा रहा है। इसके साथ ही जमीन को अपने कब्जे में लिया जा रहा है। 

आगे भी चलती रहेगी अवैध कब्जा धारियों के खिलाफ कार्यवाई

नोएडा प्राधिकरण द्वारा यह भी बताया गया है कि इस तरह की कार्रवाई आगे भी चलती रहेगी। दरअसल, उत्तर प्रदेश में अवैध कब्जाधारियों के खिलाफ कार्यवाई काफी तेज है। इस कार्रवाई के दौरान अवैध मकानों पर बुलडोजर भी चलाए जा रहे हैं। इसी क्रम में यह कार्रवाई भी हुई है। वहीं नोएडा प्राधिकरण द्वारा अब नए या पुराने सभी मामलों की जांच भी की जा रही है।

अगली खबर