Noida Metro Celebration: नोएडा में मेट्रो ट्रेन के कोच में मनाया गया बच्चे का बर्थडे, आप भी कर सकते हैं बुक

Noida Metro Celebration: अब आप नोएडा में मेट्रो ट्रेन के कोच को अपने जन्मदिन और प्री वेडिंग सेरेमनी जैसे चीजों के लिए बुक कर सकते हैं। इसके लिए लिए बुकिंग शुरू भी हो गई। शुरुआत एक साल के बच्चे पहले बर्थडे के साथ हो गई है।

first birthday celebrated in metro train coach in noida sector 51 station
सेक्टर 51 मेट्रो स्टेशन पर खड़े नोएडा मेट्रो कोच में मनाया गया बच्चे का पहला बर्थडे 
मुख्य बातें
  • अब मेट्रो ट्रेन के कोच में करें पार्टी
  • पार्टियों के लिए कर सकते हैं बुकिंग
  • मनाया गया बच्चे का पहला जन्मदिन

Noida Metro Celebration: नोएडा के सेक्टर 51 स्थित मेट्रो स्टेशन पर खड़े मेट्रो ट्रेन के एक कोच में एक साल के बच्चे का धूमधाम के साथ बर्थडे सेलिब्रेट किया गया। दरअसल, जन्मदिन की पार्टी या प्री-वेडिग सेरेमनी को यादगार बनाने के लिए आप नोएडा मेट्रो के कोच किराये पर ले सकते हैं। इसकी शुरूआत हो गई है इसकी पहली बुकिंग सेक्टर 121 निवासी लोकेश और प्रिया राय ने की और अपने बेटे स्वयं का बर्थडे  उसके साथियों के साथ धूमधाम से सेक्टर 51 मेट्रो स्टेशन पर खड़े नोएडा मेट्रो कोच मनाया। खुद एनएमआरसी ने इस कोच की सजावट को किया था।  

एनएमआरसी एमडी रितु माहेश्वरी ने बताया कि नोएडा मैट्रो रेल कॉरपोरेशन ने अपने राजस्व में बढ़ोतरी के उद्देश्य से इसकी शुरुआत की है, जिसमें जन्मदिन की पार्टी या प्री-वेडिग सेरेमनी को यादगार बनाने के लिए आप नोएडा मेट्रो के कोच किराए पर ले सकते हैं। 

राजस्व अर्जित करने का है उद्देश्य

एनएमआरसी की सीईओ रितु माहेश्वरी ने बताया कि, नोएडा मेट्रो रेल कॉरपोरेशन द्वारा मेट्रो ट्रेन के कोच में लोगों को बर्थडे, एनिवर्सरी या और भी कोई इवेंट सेलिब्रेट करने का नया एक्सपीरियंस दे रहा है, इसी वजह से यह पॉलिसी लाई गई है। पहला उद्देश्य किराए के अलावा दूसरे तरीकों से भी राजस्व अर्जित करने का है जो दूसरा इस पहल के जरिए एक्वा लाइन को प्रोमोट करना भी है। इसी क्रम में पहला जन्मदिन सेक्टर-51 मेट्रो स्टेशन पर बुधवार को एक खड़े कोच में मनाया गया।

फर्स्ट कम फर्स्ट सर्व के तहत हो रही बुकिंग

इस पॉलिसी में फर्स्ट कम फर्स्ट सर्व के तहत बुक किया जा रहा है। अगर कोई बुकिंग करना चाहता है तो मेट्रो की वेबसाइट पर अप्लाई कर सकते हैं। इसके लिए बीस हजार रुपये सिक्योरिटी मनी जमा करनी होगी, जिसे वापस कर दिया जाएगा। आवेदनकर्ता के लिए दो सुविधा दी गई है। अगर वह चलती मेट्रो में अपना जन्मदिन मनाना चाहते हैं तो वह मेट्रो संचालन के समय पार्टी कर सकते हैं। अगर वह नॉन आपरेशनल के समय पार्टी करना चाहते हैं तो रात 11 बजे से रात 2 तक पार्टी कर सकते हैं। हालांकि, एक पार्टी में 50 से ज्यादा लोग शामिल नहीं हो सकते। इसमें बच्चों व बुजुर्ग सभी को शामिल किया गया है। पार्टी में आने वाले लोगों को सुरक्षा जांच से गुजरना होगा इसके बाद मेट्रो के नियमों का पालन करना होगा।

अगली खबर