Greater Noida: ग्रेनो वेस्ट में रहने वालों के अच्छी खबर, गर्मियों में 100 मेगावाट बिजली की सप्लाई करेगा विभाग

Greater Noida: ग्रेटर नोएडा वेस्ट में रहने वाले लोगों के लिए खुशखबरी है। इस बार गर्मियों में बिजली के कारण लोगों का हाल बेहाल नहीं होगा। बिजली विभाग ग्रेटर नोएडा पश्चिम में सौ मेगावाट बिजली सप्लाई की तैयारी कर रहा है।

There will be 100 MW power supply here in summer
ग्रेटर नोएडा वेस्ट में गर्मियों में 100 मेगावाट बिजली सप्लाई करेगा बिजली विभाग  
मुख्य बातें
  • बिजली के कारण नहीं होगा लोगों का हाल बेहाल
  • ग्रेटर नोएडा वेस्ट के लोगों के लिए बिजली विभाग का बड़ा प्लान
  • गर्मियों में 100 मेगावाट बिजली सप्लाई करेगा विभाग

Greater Noida: गौतमबुद्धनगर के ग्रेटर नोएडा वेस्ट इलाके में रहने वाले लोगों  के लिए खुशखबरी है। ग्रेटर नोएडा वेस्ट में इस गर्मी में 100 मेगावाट बिजली सप्लाई की जाएगी। इसके लिए कार्य काफी तेजी के साथ चल रहा है। नोएडा के सेक्टर-123 में एक 400 केवी का बिजली घर बनाया गया है। जिससे ग्रेटर नोएडा वेस्ट के सेक्टरों और हाउसिंग सोसाइटी में 100 मेगावाट बिजली सप्लाई की जाएगी। अफसरों का कहना है कि, मई महीने के अंतिम सप्ताह से पहले बिजली सप्लाई करने की तैयारी की जा रही है।

सारनाथ गांगुली ने बताया कि, एनपीसीएल द्वारा बिजली घर बनाने का कार्य पूरा किया जा चुका है। बिजली सप्लाई करने से पहले काफी विभागों से अनुमति लेनी होती है। नोएडा प्राधिकरण, ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण और सरकार से भी काफी प्रकार की परमिशन लेनी पड़ती है। एनपीसीएल ने सभी परमिशन को ले लिया है और बिजली घर बनकर तैयार हो गया है।

मई महीने के अंतिम सप्ताह तक पूरा हो जाएगा अधूरा कार्य

अब सिर्फ यूपीपीटीसीएल की तरफ से उन्होंने बताया कि, अब हम इंतजार कर रहे हैं कि, यूपीपीटीसीएल यानी कि उत्तर प्रदेश पावर ट्रांसमिशन कॉरपोरेशन लिमिटेड टेंडर्स द्वारा काम शुरू किया जाए और बाकी सभी कार्यों को पूरा किया जाए। उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि, यूपीपीटीसीएल द्वारा कुछ समय पहले कार्य रोक दिया गया था, लेकिन अब वह कार्य दोबारा से शुरू किया जा रहा है। जिम्मेदार एजेंसी ने बताया कि, अधूरा कार्य मई महीने के अंतिम सप्ताह तक पूरा हो जाएगा। जिसके बाद एनपीसीएल द्वारा ग्रेटर नोएडा वेस्ट को 100 मेगावाट की बिजली सप्लाई की जाएगी।

बिजली घर बनकर तैयार 

जीएम गांगुली ने बताया कि, हमारी तरफ से सारे कार्य पूरा हो चुका है। बिजली घर बनकर पूर्ण रुप से तैयार हो चुका है, लेकिन यूपीपीटीसीएल द्वारा कुछ कार्य बाकी है। जिसके पूरा होते ही बिजली सप्लाई की जाएगी। इस बिजलीघर के चालू होने के बाद नोएडा और ग्रेटर नोएडा की लाखों जनता को बहुत बड़ा फायदा होगा। लोगों को गर्मी से पहले एनपीसीएल की तरफ से यह बड़ा तोहफा साबित होगा।

अगली खबर