Noida Electricity: गर्मी बढ़ते ही नोएडा के औद्योगिक सेक्टर में बिजली सप्लाई का संकट, लोगों को हो रहा नुकसान

Noida Electricity: गर्मी बढ़ते ही शहर में बिजली की सप्लाई बिगड़ने लगी है, जिस वजह से कारोबारियों का काफी नुकसान उठाना पड़ रहा है। औधोगिक सेक्टर में बिजली गुल होने से नुकसान भी हो रहा है। 

Noida Electricity Crisis
गर्मी बढ़ते ही नोएडा में बिजली की सप्लाई का हाहाकार   |  तस्वीर साभार: BCCL
मुख्य बातें
  • गर्मी बढ़ते ही नोएडा में बिजली की सप्लाई हो रही बाधित
  • कारोबारियों को उठाना पड़ रहा है नुकसान 
  • बिजली विभाग से उद्यमियों ने की शिकायत

Noida Electricity: बढ़ती गर्मी के साथ शहर में बिजली की सप्लाई खराब होने लगी है। कहीं ट्रांसफार्मर में दिक्कत तो कहीं जर्जर तारों की वजह से घंटों बिजली गुल रहती हैं। औधोगिक सेक्टर में लोग इस समस्या का सामना कर रहे हैं। बिजली के गुल होने से उधमियो को नुकसान होता है। बिजली मरम्मत के लिए घंटों शटडाउन लगा रहता है। जिसकी शिकायत उद्यमियों ने बिजली विभाग से की है। उनका कहना है कि सोमवार से शनिवार तक कोई भी शटडाउन न किया जाए। रविवार के दिन ही मरम्मत का कार्य किया जाए।

गौतमबुद्धनगर में लगातार बिजली की समस्या बढ़ती जा रही है ,बिजली कटौती होने के कारण उधोग विभाग में लगातार नुकसान का सामना करना पड़ रहा है, इसको लेकर औधोगिक सेक्टर के उधमी विघुत विभाग के अधिकारियों से मिले और समस्या हेतु उनके समक्ष सुझाव रखा और उनसे अपील करी की विघुत विभाग अगर इस तरीके से कार्य की तो औधोगिक उधमी को नुकसान का सामना नही करना पड़ेगा, हालांकि विघुत विभाग द्वारा सुझाव पर रणनीति बनाई जाएगी, ओर जल्द ही कार्य करने के लिए अवशन दिया है।

करना पड़ रहा है बिजली कटौती का सामना

बढ़ती गर्मी की वजह से जगह-जगह झज्जर तार और ट्रांसफार्मर मैं बढ़ती दिक्कतों की वजह से बिजली कटौती का सामना करना पड़ रहा है। कारोबारियों को ज्यादा दिक्कत ना हो इसलिए निगम ने जर्जर तार, पोल और ट्रांसफार्मर की मरम्मत का कार्य शुरू कर दिया है। निगम औद्योगिक सेक्टरों में शटडाउन लगाकर इस कार्य को पूर्ण कर रहा है। जिसकी वजह से दिन में 3 से 4 घंटे लाइट गुल रहती है। बढ़ते डीजल के रेट को देखते हुए जनरेटर चलाने के महंगे खर्च को लेकर उद्यमियों की परेशानियां बढ़ती जा रही हैं।

रविवार को ही किया जाएगा मरम्मत कार्य

नोएडा एंटरप्रिनियोर्स एसोसिएशन के प्रतिनिधि हरीश जोनेजा ने बताया कि, निगम के अधिकारियों से सोमवार से शनिवार तक किसी प्रकार का मरम्मत कार्य करने के लिए मना किया गया है। रविवार को ज्यादातर उद्योग तो बंद रहते हैं इसलिए मरम्मत का कार्य रविवार को ही किया जाएगा।

एमएसएमई इंडस्ट्रियल एसोसिएशन के अध्यक्ष सुरेंद्र नाहटा ने बताया कि गर्मियों आने पर ही विद्युत निगम को मरम्मत करने की सुध आती है। झज्जर बिजली तंत्र की मरम्मत का कार्य दिसंबर से फरवरी तक भी हो सकता है। बार-बार हो रही है बिजली की ट्रिपिंग ग्रेटर नोएडा वेस्ट के एलिगेंट व्ले सोसायटी के 150 परिवार बिजली की ट्रिपिंग से परेशान हैं। सोसायटी के निवासियों ने रविवार को हंगामा भी किया था। निवासियों ने आरोप लगाया है कि बिजली की ट्रिपिंग बार-बार हो रही है जिसका बिल्डर कोई भी समाधान नहीं कर रहा है।

अगली खबर