Noida Spa Center fire: स्पा सेंटर में लगी आग से महिला मैनेजर समेत युवक की जलकर हुई मौत

नोएडा/ग्रेटर नोएडा समाचार
Updated Feb 18, 2022 | 21:31 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

नोएडा के सेक्टर-53 के गिझौढ़ में बने आशीर्वाद कॉम्प्लेक्स के दूसरे तल पर जैकुजी स्पा सेंटर में लगी आग से महिला मैनेजर राधा व युवक अंकुश की जलकर हुई मौत। फायर ब्रिगेड व पुलिस ने रेस्क्यू कर आग में फंसे लोगों को किसी तरह नीचे उतारा।

Fire in jacuzzi spa center
Noida sector 53 jacuzzi spa center 
मुख्य बातें
  • नोएडा के सेक्टर-53 में स्पा सेंटर में लगी आग
  • आग में महिला मैनेजर राधा और युवक अंकुश की हुई मौत
  • पूरे काम्प्लेक्स में आग के कारण मची अफरा तफरी

Noida Spa Center Fire:  नोएडा के सेक्टर-53 के गिझौढ़ में एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है जहां एक स्पा में आग लगने से महिला मैनेजर समेत एक युवक की जलकर मौत हो गई है। घटना की सूचना मिलने पर स्थानीय लोगों ने इसकी जानकारी फायर ब्रिगेड व पुलिस को दी। मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड ने किसी तरह आग पर काबू पाया लेकिन महिला मैनेजर व उसमें फंसे युवक को बचाने में नाकामयाब रही।बता दें कि नोएडा के सेक्टर-53 के गिझौढ़ में बने आशीर्वाद कांप्लेक्स के दूसरे तल पर जैकुजी नाम से एक स्पा सेंटर संचालित हो रहा था।

गुरुवार की शाम अचानक ही स्पा सेंटर में आग लग गई जिसकी वजह से सेंटर में अफरा-तफरी मच गई। इस दौरान स्पा सेंटर की मैनेजर राधा चौहान व एक युवक अंकुश आनंद आग के चपेट में आ गए। दोनों ने ही आग बुझाने का काफी प्रयास किया लेकिन आग इतनी भीषण थी कि उस पर काबू नहीं पाया जा सका। बिल्डिंग के बाहर आग लगने दकी जानकारी होते ही स्थानीय लोगों ने इसकी सूचना फायर ब्रिगेड को दी। मौके पर पहुंचे फायर ब्रिगेड टीम ने किसी तरह डेढ़ घंटे में आग पर काबू पा लिया लेकिन फायर ब्रिगेड की टीम स्पा सेंटर की मैनेजर व युवक को बचाने में नाकाम रही।


भीषण आग में फंसे लोगों को रेस्क्यू कर बचाया 

कॉम्प्लेक्स में अचानक आग लग जाने से लोगों को बाहर निकलने का रास्ता ही नहीं दिख रहा था। पूरी बिल्डिंग में सिर्फ धुंआ ही नजर आ रहा रहा था। धुंए के गुबार के चलते बिल्डिंग के अंदर अंधेरा छा गया जिससे लोगों में चीख-पुकार मच गई।
चीख पुकार सुन कर स्थानीय लोगों ने आग में फंसे लोगों को बचाने की कोशिश की। इस दौरान मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम ने रेस्क्यू कर आग में फंसे लोगों को किसी तरह नीचे उतारा। जबकि खिड़की व बालकनी में फंसे लोगों को सीढ़ी लगाकर उतारा गया। 


घायलों को एंबुलेंस से पहुंचाया अस्पताल

स्पा सेंटर में भीषण आग लगने  पूरी बिल्डिंग धुंए के गुबार से भर गया था। जिसके चलते बिल्डिंग में फंसे लोग बेहोश हो गए। इसमें स्पा की मैनेजर व एक युवक बेहोश हो गए। बेहोशी की हालत में इन्हें नीचे उतारा गया। आनन-फानन में इन्हें जिला अस्पताल पहुंचाया गया जहां डॉक्टर ने इलाज के दौरान महिला मैनेजर वह युवक के मौत की पुष्टि की जबकि अन्य घायलों का इलाज चल रहा है।

शॉर्ट सर्किट से स्पा सेंटर में लगी आग

स्पा सेंटर के संचालक अनिरुद्ध यादव ने बताया कि सेंटर साफ सफाई के लिए खुलवाया गया था। इस दौरान सेंटर की महिला मैनेजर एक युवक सेंटर में मौजूद थे। आग के कारणों का पता नहीं चल सका है। आशंका है कि शॉर्ट सर्किट की वजह से ही आग लगी होगी।वहीं फायर ब्रिगेड के अधिकारी आग लगने के कारणों का पता लगा रहे हैं। पुलिस का कहना है कि मामले की छानबीन की जा रही है। दोषी पाए जाने पर संचालक के खिलाफ आवश्यक कार्यवाही की जाएगी।

अगली खबर